scorecardresearch
 

Twitter के शेयरों में जोरदार तेजी, निवेशक पहले ही भांप गए थे Elon Musk ही होंगे मालिक!

Twitter Deal: ट्विटर में पहले से ही 9% एलॉन मस्क की हिस्सेदारी है. अब ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100% हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी. 

X
डील की खबर से ट्विटर के स्टॉक में तेजी
डील की खबर से ट्विटर के स्टॉक में तेजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्विटर इंक के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुए
  • Elon Musk भी कह चुके हैं कि ट्विटर में काफी पोटेंशियल

ट्विटर (Twitter) कंपनी बिक गई है, और इस दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क (Elon Musk) ने खरीदी है. ये डील 44 बिलियन डॉलर (करीब 3369 अरब रुपये) में हुई है.

एलॉन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से नकद में डील की है. इस डील पर मुहर लगते ही  सोमवार को वॉल स्ट्रीट पर शुरुआती ट्रेडिंग में ट्विटर इंक (Twitter Inc) के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुए. इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 52.29 डॉलर के उच्च स्तर को छू गई. जानकारों की मानें तो शेयर में तेजी जारी रह सकती है. 

वहीं इस डील को Tesla के शेयरों में उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. सोमवार को Tesla Stock 0.70 फीसदी गिरकर 998.02 USD पर बंद हुआ. यही नहीं, पिछले एक महीने में टेस्ला के शेयर 8 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है.

अब ट्विटर के मालिक एलॉन मस्क

बता दें, ट्विटर में पहले से ही 9% एलॉन मस्क की हिस्सेदारी है. अब ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100% हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी. 

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एलॉन मस्क ने कहा था कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 46.5 बिलियन डॉलर के फाइनेंस का इंतजाम किया है. इसके बाद ट्विटर के बोर्ड ने मस्क के ऑफर पर नए सिरे से विचार किया. रविवार को मस्क के ऑफर पर चर्चा के लिए ट्विटर के बोर्ड की अहम बैठक भी हुई थी, जिसके बाद सोमवार को इस डील को लेकर ऐलान किया गया. 

Twitter में है दम?

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के बाद एलॉन मस्क ने ट्वीट कर फ्री स्पीच की वकालत की है. सोमवार पूरे दिन इस डील को लेकर चर्चा चलती रही. डील की भनक से ट्विटर के शेयर में 6% का उछाल आया. हालांकि जब से एलॉन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की, तभी से Twitter के स्टॉक में तेजी जारी है. एक महीने में Twitter Inc के स्टॉक 32 फीसदी से ज्यादा भाग चुका है. 

जानकार भी मान रहे हैं कि एलॉन मस्क के हाथों में कंपनी आने के बाद इसमें बड़ी ग्रोथ की उम्मीद है. खुद Elon Musk भी कह चुके हैं कि ट्विटर में काफी पोटेंशियल है, जिसे केवल एक दिशा देने की जरूरत है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें