scorecardresearch
 

RBI पॉलिसी से पहले बाजार रिकॉर्ड स्तर पर, सेंसेक्स 37640 के पार, निफ्टी 11384 पर खुला

भारतीय र‍िजर्व बैंक आज ब्याज दरों में बदलाव को लेकर फैसला लेगा. इससे पहले शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की है. हालांकि शुरुआती कारोबार में बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट नजर आ रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समित‍ि आज ब्याज दरों में बदलाव को लेकर कोई फैसला लेगी. आरबीआई  के फैसले से पहले घरेलू शेयर बाजार का रिकॉर्ड प्रदर्शन जारी है. बुधवार को भी बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की है.

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स ने 37.29 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 37,643.87 के स्तर पर कारोबार शुरू किया है. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 27.40 अंकों की बढ़त के साथ 11,383.90 के स्तर पर कारोबार शुरू किया है.

शुरुआती कारोबार में आईटी कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में टीसीएस, विप्रो के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. इसके अलावा अडानी पोर्ट्स और सन फार्मा के शेयरों में भी बढ़त है.

दूसरी तरफ, बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट का दौर नजर आ रहा है. एक्स‍िस बैंक और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में गिरावट है. सेंसेक्स पर रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयरों में बढ़त नजर आ रही है.  

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में भी शुरुआती कारोबार में बढ़त नजर आ रही है. शेयरों में बढ़त की बदौलत आरआईएल का मार्केट कैप 7.56 लाख करोड़ के पार बना हुआ है.

रुपया सपाट:

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने सपाट शुरुआत की है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 68.55 के स्तर पर खुला है. इससे पहले यह मंगलवार को 68.54 के स्तर पर बंद हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें