scorecardresearch
 

शेयर बाजार को नहीं भाया बजट, सेंसेक्‍स 290 अंक गिरा

वित्त मंत्री पी चिदंबरम का आम बजट शेयर मार्केट को रास नहीं आया. सुबह 103 अंक की उछाल के साथ खुलने और शुरुआती कारोबार में 170 अंक की बढ़त हासिल करने वाला सेंसेक्स 290 अंकों तक लुढ़क गया.

सेंसेक्स सेंसेक्स

वित्त मंत्री पी चिदंबरम का आम बजट शेयर मार्केट को रास नहीं आया. सुबह 103 अंक की उछाल के साथ खुलने और शुरुआती कारोबार में 170 अंक की बढ़त हासिल करने वाला सेंसेक्स 290 अंकों तक लुढ़क गया.

गुरुवार सुबह सेंसेक्स 112.39 और निफ्टी 37.45 अंकों की बढ़त के साथ खुला था. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 19264.80 पर खुला था. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 170 अंकों तक चढ़ा था.

बजट के बाद करीब 1 बजे सेंसेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त कोल इंडिया, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक में देखी गई. सबसे ज्यादा गिरावट एसबीआई, आईसीआईसीआई और मारुति में देखने को मिली.

सेक्टर के हिसाब से सबसे ज्यादा बढ़त कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी और टेक में देखी गई. सबसे ज्यादा गिरावट बैंक, मेटल और कैपिटल गुड्स में देखने को मिली.

नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक 5,834.35 पर खुला था. बजट के बाद में निफ्टी में सबसे ज्यादा बढ़त कोल इंडिया, आईटीसी और टीसीएस में दर्ज की गई. सबसे ज्यादा गिरावट मारुति, एसबीआई और आईसीआईसीआई में दिखाई दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें