scorecardresearch
 

पेट्रोल-डीजल के फिर घटे दाम, ये है नई रेट लिस्‍ट

पेट्रोल और डीजल के मोर्चे पर आम लोगों को एक बार फिर राहत मिली है.

पेट्रोल-डीजल के फिर घटे दाम पेट्रोल-डीजल के फिर घटे दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को अलग-अलग महानगरों में पेट्रोल के दाम 16 से 18 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए तो वहीं डीजल की कीमतों में 16-17 पैसे तक की कटौती दर्ज की गई. यह लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिली है.

इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल के भाव 9 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए. वहीं, चारों महानगरों में डीजल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. बता दें कि तेल कंपनियों ने बुधवार और मंगलवार को पेट्रोल- डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया था.

क्‍या है नई रेट लिस्‍ट

शुक्रवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की नई कीमत 70.18 रुपये प्रति लीटर पर आ गई तो वहीं डीजल 64.17 रुपये के भाव पर रहा. इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 75.88 रुपये और डीजल 67.28 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर पहुंच गया. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 72.44 रुपये और डीजल 66.09 रुपये प्रति लीटर पर रहा. अगर चेन्‍नई की बात करें तो पेट्रोल 72.90 रुपये और डीजल 67.88 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर है.

कच्‍चे तेल के दाम में तेजी

बता दें कि गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 3 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया. दरअसल, ओमान की खाड़ी में तेल वाहक दो जहाजों पर हमले किए गए. इस खबर के बाद तेल का भाव 62 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया. इस तेजी से भारतीय वायदा बाजार में भी कच्चे तेल के भाव में तेजी बनी रही. कच्चे तेल के दाम में तेजी की वजह से आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें