scorecardresearch
 

इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि ने किया railyatri.in में निवेश

इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि ने रेल यात्रियों को तरह- तरह की सूचना और सुविधा प्रदान करने वाला रेलयात्री.इन एप पेश करने वाली फर्म रेलयात्री में निवेश किया है. इस निवेश की राशि सार्वजनिक नहीं की गई है.

X

इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि ने रेल यात्रियों को तरह- तरह की सूचना और सुविधा प्रदान करने वाले railyatri.in एप पेश करने वाली फर्म रेलयात्री में निवेश किया है. इस निवेश की राशि सार्वजनिक नहीं की गई है.

रेलयात्री ने बुधवार को एक बयान में निलेकणि के निवेश के बारे में यह जानकारी दी. नीलेकणि आधार पहचान संख्या जानी करने वाले निकाय यूआईडीएआई (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) के संस्थापक अध्यक्ष रह चुके हैं.

रेलयात्री ने कहा है कि निलेकणि के अतिरिक्त हेलियॉन वेंचर्स, ओमिड्यार नेटवर्क्‍स और ब्लूम वेंचर्स जैसे उसके वर्तमान निवेशकों ने भी इस ताजा दौर के निवेश में अपनी भागीदारी की है.

रेलयात्री निवेश से जुटाए 30 करोड़
रेलयात्री ने पिछले साल जून में भी हेलियॉन वेंचर्स पार्टनर्स और ओमिड्यार नेटवर्क्‍स तथा पुराने निवेशकों से पूंजी हासिल की थी. उस समय भी इसने निवेश की राशि का जिक्र नहीं किया था पर इसने अब तक करीब 30 करोड़ डालर जुटाए हैं.

निलेकणि के जुड़ने से उत्साहित रेलयात्री
निलेकणि ने कहा, ‘रेलयात्री में सबसे अधिक उत्साहजनक बात यह है कि यह भारत के लिए भारतीय द्वारा नए दौर का उत्पाद है. रेलयात्री में स्मार्टफोन, डाटा और मोबाइल भुगतान की ताकत जोड़ कर करोड़ों यात्रियों के जीवन को सुखद बनाने की विशाल संभावना है.’ रेलयात्री.इन के सह संस्थापक कपिल रायजादा ने कहा कि उनकी कंपनी निवेशक के रूप में निलेकणि को जोड़ कर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही है जिन्होंने आधार जैसी एक प्रेरणादायक परियोजना शुरू की और आज एक अरब से अधिक लोग आधार में पंजीकृत हो चुके हैं.

रेलयात्री के ऐप को इस समय प्रतिमाह 20 लाख लोग इस्तेमाल करते हैं. इसमें 4,000 के करीब रेल स्टेशनों की सूचना है और इसका विस्तार कर जल्दी ही यह संख्या 6000 करने का लक्ष्य है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें