scorecardresearch
 

Business News Updates: GDP में गिरावट का बड़ा कारण मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स: राहुल

नई दिल्ली | 06 सितंबर 2020, 6:57 PM IST

रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं हुआ, दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 82.08 रुपये और डीजल 73.27 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. वहीं राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कहा कि मोदी सरकार सही तरीके से जीएसटी को लागू करने में नाकाम रही है. राहुल ने जीएसटी के अंदर 4 तरह के स्लैब को गलत कदम बताया. उन्होंने कहा कि जीडीपी में गिरावट की एक बड़ी वजह जीएसटी का फ्लॉप होना भी है. मौजूदा सरकार ने GST के जरिए उस वर्ग पर हमला किया है, जो देश की रीढ़ है.

पेट्रोल की कीमत में बदलाव नहीं पेट्रोल की कीमत में बदलाव नहीं

हाइलाइट्स

  • भारतीय अर्थव्यवस्था पर चर्चा करेंगे राहुल गांधी
  • पेट्रोल डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं
  • 12 सितंबर से चलने वाली हैं 80 नई ट्रेनें
  • ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मोर्चे पर यूपी के लिए अच्छी खबर
6:37 PM (एक महीने पहले)

शेयर बाजार की इन आठ कंपनियों को उठाना पड़ा नुकसान

Posted by :- Amit kumar Dubey

पिछले हफ्ते शेयर बाजार में भारी गिरावट का असर सेंसेक्स की टॉप- 10 में से 8 कंपनियों पर पड़ा है. इन आठ कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में कुल 1,11,799.05 लाख करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बाजार पूंजीकरण में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई है.
 

6:04 PM (एक महीने पहले)

सितंबर के पहले 4 दिनों में FPI ने बाजार से निकाले 900 करोड़

Posted by :- Amit kumar Dubey

कमजोर आर्थिक आंकड़ों और भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने इस महीने के पहले चार सत्रों में भारतीय पूंजी बाजारों से शुद्ध रूप से 900 करोड़ रुपये की निकासी की है.

4:41 PM (एक महीने पहले)

69,000 पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट लगाने की योजना

Posted by :- Amit kumar Dubey

सरकार देश के करीब 69,000 पेट्रोल पंपों पर कम से कम एक इलेक्ट्रिक वाहन (EV) चार्जिंग कियोस्क लगाने पर विचार कर रही है. इस कदम से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद है.

4:06 PM (एक महीने पहले)

आईपीओ में निवेश का मौका

Posted by :- Amit kumar Dubey


हैपिएस्ट माइंड्स टेक्नॉलजी का आईपीओ सोमवार (7 सितंबर) को ओपन हो जा रहा है. रिटेल निवेशकों को इस आईपीओ में 7 सितंबर से 9 सितंबर तक सब्सक्राइब करने का मौका मिलेगा. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की खूब चर्चा हो रही है. 

1:23 PM (एक महीने पहले)

10 सितंबर को लॉन्च होगी Triumph की दमदार बाइक Rocket 3GT

Posted by :- Amit kumar Dubey

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल भारत में 10 सितंबर को Triumph Rocket 3GT बाइक लॉन्च करेगी. कंपनी की भारत में यह सबसे महंगी बाइक होगी. उम्मीद की जा रही है कि Triumph Rocket 3GT की कीमत 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

12:15 PM (एक महीने पहले)

AC कोच में सफर करने वाले कंबल-बेडशीट घर से लेकर चलें

Posted by :- Amit kumar Dubey

 

ट्रेन के AC कोच में सफर करने वाले यात्री अपने साथ घर से कंबल और बेडशीट लेकर चलें. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेन में यात्रियों को रेलवे की तरह से कंबल, बेडशीट और तकिया उपलब्ध नहीं कराई जाएगी. 
 

10:49 AM (एक महीने पहले)

मौजूदा जीएसटी से केवल 15-20 उद्योगपतियों को फायदा

Posted by :- Amit kumar Dubey

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के GST को आर्थिक सर्वनाश बताया. राहुल गांधी की मानें तो मोदी सरकार ने साजिशन जीएसटी में चार तरह के स्लैब में रखा है. ताकि छोटे कारोबारी इसमें उलझ कर रह जाएं और बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस जीएसटी में केवल 15-20 उद्योगपतियों की पहुंच है, वे मनमुताबिक जीएसटी नियमों में बदलाव कर सकते हैं.  

राहुल गांधी का हमला तेज
राहुल गांधी का हमला तेज
10:06 AM (एक महीने पहले)

मोदी सरकार GST सही तरीके से लागू करने में फ्लॉप, जनता मायूस

Posted by :- Amit kumar Dubey

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जीएसटी के मोर्चे पर घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार सही तरीके से जीएसटी को लागू करने में नाकाम रही है. जीएसटी के अंदर 4 तरह के स्लैब बिल्कुल गलत कदम है. उन्होंने कहा कि जीडीपी में गिरावट की एक बड़ी वजह जीएसटी का फ्लॉप होना भी है.
 

9:56 AM (एक महीने पहले)

अब थोड़ी देर बाद फिर राहुल गांधी भारतीय इकोनॉमी पर करेंगे चर्चा

Posted by :- Amit kumar Dubey

अर्थव्यवस्था पर घिरी मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोर्चा खोल दिया है. आज एक बार फिर राहुल गांधी भारतीय अर्थव्यवस्था पर अपनी राय देंगे. कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी कई बड़े अर्थशास्त्रियों से बातचीत कर चुके हैं. उन्होंने पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी चर्चा की थी. 

9:52 AM (एक महीने पहले)

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रविवार को बदलाव नहीं

Posted by :- Amit kumar Dubey

रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं हुआ, दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 82.08 रुपये और डीजल 73.27 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का सिलसिला जारी है. उसके बावजूद घरेलू बाजार कीमतें कम नहीं हो रही हैं. पिछले करीब 17 दिनों में पेट्रोल  में 1.65 रुपये लीटर महंगा हुआ है.