scorecardresearch
 

25 हजार रुपये में Kia Sonet की हो रही बुकिंग, जानें-कब होगी लॉन्चिंग

Kia का भारत में ये तीसरा मॉडल है. इससे पहले कंपनी ने Seltos और Carnival को भारत में लॉन्च किया था.

Sonet की प्री—बुकिंग शुरू Sonet की प्री—बुकिंग शुरू

  • Kia मोटर्स का भारत में तीसरा मॉडल है
  • Seltos, Carnival हो चुकी है लॉन्च

Kia मोटर्स की मोस्ट अवेटेड Sonet की प्री—बुकिंग शुरू हो गई है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग सिर्फ 25 हजार रुपये में हो रही है. Kia Sonet की प्री-बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट www.kia.com/in से की जा सकती है. वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको एक फॉर्म सब्मिट करना होगा.

इस फॉर्म में आपको नाम, पता समेत अन्य जरूरी जानकारियां देनी होंगी. इसके बाद पेमेंट गेटवे से आप बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी की डीलरशिप के जरिए भी आप बुकिंग करा सकते हैं. इस कार की लॉन्चिंग अगले महीने में होने की उम्मीद है. वहीं कीमत की बात करें तो 8—12 लाख के बीच रह सकती है.

7 अगस्त को हुआ था दीदार

Kia मोटर्स ने 7 अगस्त को Sonet को पेश किया था. Kia इस कार के जरिए आने वाले त्योहारी सीजन को भुनाने में जुटी है. हालांकि, कोरोना काल की वजह से गाड़ियों की बिक्री की रफ्तार थोड़ी धीमी जरूर है. आपको बता दें कि कंपनी का भारत में ये तीसरा मॉडल है. इससे पहले कंपनी ने Seltos और Carnival को भारत में लॉन्च किया था. इन दोनों लग्जरी कारों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

भारत में बनी कार

दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia ने इस मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की है. वर्तमान में Sonet का निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में किया जा रहा है. इसे भारत में बनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

क्या हैं खूबियां

कंपनी का दावा है कि Sonet में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे. इसमें बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है. वहीं, इस एसयूवी में 10.25-इंच का HD स्क्रीन दिया गया है. डैशबोर्ड में ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा. कार में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई उपलब्ध है. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा.

ये पढ़ें—भारत में बनी Kia Sonet का हुआ दीदार, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

सेफ्टी के लिहाज से देखें तो 6 एयरबैग्स हैं. वहीं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD है. गाड़ी में फ्रंट और रेयर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, Auto हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरिंग प्वाइंट भी मौजूद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें