scorecardresearch
 

Tata के लिए वरदान बनी ये दो गाड़ियां, बिक गई इतनी यूनिट

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए उसकी दो गाड़ियां वरदान साबित हो रही हैं. इन दो गाड़ियों की वजह से साल का पहला महीना उसके लिए जबरदस्त सेल वाला रहा है.

X
Tata के लिए वरदान बनी ये दो गाड़ियां
Tata के लिए वरदान बनी ये दो गाड़ियां
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश की 4th सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
  • कइयों को पछाड़ टॉप-10 में पहुंची छोटी गाड़ी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) धीरे-धीरे बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है और इस काम में उसके लिए वरदान बनी हैं उसकी दो गाड़ियां, जनवरी में इन दो गाड़ियों की बिक्री की बदौलत कंपनी अपनी अब तक की सबसे अधिक सेल करने में सफल रही है.

Nexon चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी
Tata Nexon देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. वहीं ये देश की नंबर-1 एसयूवी बनकर सामने आई है. जनवरी 2022 में कंपनी ने इसकी 13,816 यूनिट की बिक्री की है.

Top-10 में शामिल हुई Tata Punch
कंपनी ने पिछले साल ही अपनी माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च की थी. 6 महीने से भी कम वक्त में ये गाड़ी देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में से एक बन गई है. जनवरी 2022 में कंपनी ने Tata Punch की 10,027 यूनिट सेल की.

बस इतने की हैं ये गाड़ियां
टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन की एक्स-शोरूम कीमत 7.30 लाख रुपये से शुरू होती है और ये 13.35 लाख रुपये तक जाती है. वहीं Tata Punch की कीमत 5.64 लाख रुपये से शुरू होती है. ये अभी देश में सबसे सस्ती एसयूवी है.

सुरक्षित हैं टाटा की गाड़ियां
टाटा की गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच क्रेज होने की एक बड़ी वजह, कंपनी का कार की सिक्योरिटी पर ध्यान देना है. कंपनी की अधिकतर कारों को GNCAP की ग्लोबल रेटिंग में 3 से 5 स्टार तक रेटिंग मिली है. Tata Nexon और Tata Punch दोनों ही इस मामले में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग रखने वाली गाड़ियां हैं.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें