scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Nissan Magnite की खूब डिमांड, अब कार को मिली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

निसान मैग्नाइट के नाम एक और कामयाबी
  • 1/7

निसान मैग्नाइट (Magnite) भारत में पिछले साल 2 दिसंबर को लॉन्च हुई थी. इस कार की देश में जबर्दस्त डिमांड है. वेटिंग पीरियड बढ़कर 8 से 10 महीने का हो गया है. लॉन्च से एक महीने के भीतर ही 32,800 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी थी.

Asean NCAP में फोर स्टार की सेफ्टी रेटिंग
  • 2/7

अब निसान मोटर से बताया है कि भारत में बनी मैग्नाइट को Asean NCAP में फोर स्टार की सेफ्टी रेटिंग मिली है. यानी ग्राहकों का विश्वास अब और इस कार को लेकर मजबूत होगा. भारत में निसान मैग्नाइट का प्रोडक्शन तमिलनाडु स्थित प्लांट में हो रहा है. सेफ्टी टेस्ट में ड्राइवर के चेस्ट और को-ड्राइवर सीट वाले पैसेंजर्स के चेस्ट और निचले पैरों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम पाई गई है.

मैग्नाइट की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये
  • 3/7

दिसंबर के महीने में निसान ने मैग्नाइट लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है. मैग्नाइट के टॉप वेरिएंट की कीमत 9,59,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. भारत में इससे सस्ती केवल रेनॉ की किगर 5.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. 

इन कारों से मुकाबला
  • 4/7

भारतीय बाजार में मैग्नाइट का मारुति की विटारा ब्रेजा, रेनॉ किगर, हुंडई की वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी- 300 और होंडा की डब्ल्यूआर-वी से सीधा मुकाबला है. सब कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में काफी कॉम्पिटिशन देखने को मिल रहा है.

लगातार बढ़ रही है डिमांड
  • 5/7

नई मैग्नाइट के 1.0 लीटर के पेट्रोल वेरिएंट का दाम 5.45 लाख से 7.55 लाख रुपये है. वहीं 1.0 लीटर के टर्बो पेट्रोल टिम्स की कीमत 6.99 लाख से 8.45 लाख रुपये है. टर्बो पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट का दाम 7.89 लाख से 9.35 लाख रुपये है.

9 कलर में  कार उपलब्ध
  • 6/7

नई मैग्नाइट को CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिसका इस्तेमाल ट्राइबर में भी किया गया है. मैग्नाइट भारत में निसान की पहली सब -4 मीटर SUV है. इसे 4 ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है, जिनमें XE, XL, XV और XV प्रीमियम शामिल है. ग्राहक 9 कलर में इस कार को खरीद सकते हैं.

मैग्नाइट में फीचर्स
  • 7/7

निसान मैग्नाइट का स्पोर्टी लुक है. इसमें स्लीक लुक वाली LED हैडलैंप्स और LED DRLs दिए गए हैं. कार में 16 इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का कहना है कि निसान मैग्नाइट को 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड' को ध्यान में रखकर बनाया गया है.