scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

जबर्दस्त डिमांड, लॉन्च से 2 महीने बाद ही इस SUV की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान

डिमांड में बढ़ोतरी
  • 1/8

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की न्यू जेनेरेशन महिंद्रा थार 2020 की डिमांड दिनो-दिन बढ़ती जा रही है. डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी को प्रोडक्शन बढ़ाना पड़ा है. लेकिन इस बीच अब महिंद्रा ने नई थार की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है. नई कीमतें 1 दिसंबर 2020 से लागू हो जाएगी. हालांकि कितनी कीमत बढ़ेगी, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. 

क्रैश टेस्ट में शानदार रेटिंग
  • 2/8

पिछले हफ्ते ही महिंद्रा थार को लेकर गुड न्यूज आई थी. क्रैश टेस्ट में ग्लोबल NCAP से महिंद्रा की नई थार को शानदार रेटिंग मिली है. ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में नई महिंद्रा थार को 4 स्टार रेटिंग मिली है. जो कि सुरक्षा के लिहाज से बेहतर है. NCAP की रिपोर्ट के मुताबिक क्रैश टेस्ट में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन को अच्छी सुरक्षा मिली. जबकि ड्राइवर के सीने को पर्याप्त सुरक्षा और पैसेंजर के सीने को भी अच्छी सुरक्षा मिली.

डिमांड में लगातार इजाफा
  • 3/8

इसके अलावा ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में चाइल्ड सेफ्टी के पैमाने पर भी महिंद्रा थार खरी उतरी. ग्लोबल  NCAP से 4 स्टार रेटिंग मिलने के बाद कंपनी इसे एक बड़ी कामयाबी की तरह भुनाएगी. यही नहीं, ग्राहकों का विश्वास थार को लेकर और बढ़ेगा.

नए के लुक में बदलाव
  • 4/8

बता दें, नई महिंद्रा थार 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च हुई थी. लॉन्चिंग के समय से ही महिंद्रा थार की बुकिंग बढ़ती जा रही है. लगभग 44 फीसदी थार की बुकिंग डीजल और पेट्रोल ऑटोमैटिक की है. खास बात यह है कि थार की बुकिंग कराने वाले 55 फीसदी ग्राहक फर्स्ट टाइम बायर्स हैं. 

 नासिक प्लांट में प्रोडक्शन
  • 5/8

नई थार को भारत में डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन नासिक प्लांट में हुआ है. यहां तक कि वाहन में इस्तेमाल होने वाले अधिकांश कलपुर्जों को भी स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है. लग्जरी एसयूवी थार बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इसे नए रंगरूप के साथ तैयार किया गया है.

थार में इंजन
  • 6/8

कंपनी ने नई थार को दो मॉडल एएक्स और एलएक्स में उतारा है. इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के पावरट्रेन के विकल्प उपलब्ध हैं. डीजल इंजन 120hp की पावर जेनरेट करता है. जबकि पेट्रोल इंजन 150 hp की पावर जेनरेट करता है. 
 

लुक में बदलाव
  • 7/8

इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है. इसमें क्रूज कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. पहले थार को लोग एडवेंचर व्हीकल के नजरिये से देखते थे. लेकिन अब नई पीढ़ी की थार को इस तरह से बनाया है ताकि वह आम सड़कों के साथ ऑफ रोडिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके.
 

कीमत
  • 8/8

एंट्री लेवल वेरियंट्स बंद होने के बाद अब कंपनी की इस कार की शुरुआती कीमत 11.90 लाख रुपये हो गई है. यह कीमत थार के AX O पेट्रोल वेरियंट की है. कार के पेट्रोल वेरियंट्स की कीमत अब 11.90 लाख रुपये से 13.55 लाख रुपये हो गई है. वहीं डीजल वेरियंट्स की कीमत 12.10 लाख रुपये से 13.75 लाख रुपये है.