scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

एक इसी महीने..बाकी तीन के लिए थोड़ा इंतजार, Maruti लाने जा रही है 4 नई SUV

मारुति का बड़ा प्लान
  • 1/6

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) कॉम्पैट और मिडसाइज सेगमेंट में टाटा (Tata) हुंडई (Hyundai) और महिंद्रा (Mahindra) को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है. मारुति अपने SUV पोर्टफोलियो को मजबूत करने के प्लान पर काम कर रही है. खबर है कि मारुति जल्द ही मार्केट में चार SUV उतार सकती है. SUV सेगमेंट में फिलहाल मारुति की दो गाड़ियां ही मार्केट में उपलब्ध हैं. इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए मारुति ने प्लान तैयार कर लिया है और अगले 18 महीने में मारुति चार SUV लॉन्च कर सकती है.

इस महीने आएगी ब्रेजा
  • 2/6

जून के आखिरी में मारुति विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) को नए लुक में मार्केट में उतारने जा रही है. विटारा ब्रेजा मारुति के बेस्ट-सेलिंग मॉडल्स में से एक है. इसलिए कंपनी इसे नए फीचर्स के साथ बाजार में लेकर आ रही है. ब्रेजा मारुति की पहली गाड़ी होगी, जो सनरूफ (Sunroof) फीचर्स के साथ आएगी. इस बार भी ब्रेजा में 1.5 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन हो सकता है.

मिडसाइज SUV देगी टक्कर
  • 3/6

Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने के लिए मारुति टोयोटा के सहयोग से बनी YFG मिडसाइज SUV को मार्केट में उतार सकती है. मारुति इस SUV को विटारा (Vitara) के नाम से लॉन्च कर सकती है. मारुति सुजुकी मिड-साइज एसयूवी YFG को अक्टूबर 2022 तक मार्केट में लेकर आ सकती है.

बलेनो का SUV वेरिएंट
  • 4/6

2023 के ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में मारुति बलेनो क्रॉस (Baleno Cross SUV) को दुनिया के सामने पेश कर सकती है. ये गाड़ी  YTB कोडनेम के साथ आ सकती है. Baleno Cross SUV में छह एयरबैग, हिल असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर और भी नए फीचर्स कंपी ऐड कर सकती है. 
 

थार को टक्कर देने का प्लान
  • 5/6

मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) के भी 2023 में आने की उम्मीद है. ये सात सीटर मिडसाइज SUV हो सकती है. खबरों के अनुसार मारुति सुजुकी 2023 के मध्य तक जिम्नी ऑफरोडर को लॉन्च करने के लिए प्लान कर रही है. क्योंकि इस सेगमेंट की मांग बढ़ी है. मारुति की ये गाड़ी  Mahindra Thar को टक्कर देगी.
 

मार्केट में मारुति की दो SUV
  • 6/6

मारुति चार SUV को मार्केट में उतारकर इस सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को और बढ़ाना चाहती है. फिलाहल SUV सेगमेंट में मारुती की मार्केट में 12 फीसदी की हिस्सेदारी है. इस वक्त मार्केट में मारुति दो SUV विटारा ब्रेजा और मारुति सुजुकी S-Cross मौजूद हैं.