scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

तस्वीरों में देखें New Baleno, Maruti ने कहा- बदले लुक से युवाओं में क्रेज

Maruti Suzuki 2022 Baleno Launched
  • 1/7

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक मॉडल बलेनो (New Age Baleno) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है.  कंपनी ने साथ ही यह दावा भी किया कि हर तीसरे मिनट में बलेनो की एक नई यूनिट की बिक्री हो जाती है.

4 वेरिएंट्स में लॉन्च
  • 2/7

मारुति सुजुकी ने नई बलेनो (New Baleno) को 4 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. इसके शुरुआती मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये है, जबकि टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये है.

नई बलेनो की 25 हजार से ज्यादा बुकिंग
  • 3/7

मारुति सुजुकी ने बताया कि उसे नई बलेनो की 25 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है, और इनकी डिलीवरी आज से शुरू हो रही हैं. कंपनी ने मानें तो यंग जेनेरेशन को ध्यान में रखकर इसमें कई हाईटेक फीचर्स जोड़े गए हैं. 

लुक में बदलाव
  • 4/7

मारुति सुजुकी ने नई बलेनो के लुक पर बहुत काम किया है. इसमें हनीकॉम्ब पैटर्न वाला नेक्सवेव ग्रिल दिया गया है, जो पहले की तुलना में चौड़ा है और हेडलाइट को छू रहा है. इसके साथ में क्लैमशेल बोनट, री-प्रोफाइल्ड बम्पर, न्यू फॉग लाइट हाउसिंग वगैरह भी दिए गए हैं.
 

कई नए फीचर्स
  • 5/7

कंपनी ने इस मॉडल के साथ आर्कटिक व्हाइट, स्पलेंडिड सिल्वर, ग्रेंडयोर ग्रे, नेक्सा ब्लू, ओप्युलेंट रेड और लक्स बीज कलर ऑप्शंस दिए हैं. इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं, जिनमें सबसे खास नया स्टीयरिंग व्हील है. इसमें सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे कई फीचर्स तो ऐसे हैं, जिसे पहली बार इस सेगमेंट में दिया गया है. 

सेफ्टी फीचर्स
  • 6/7

2022 Maruti Suzuki Baleno में कई सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं. यह नई पीढ़ी के मॉडल में छह एयरबैग, ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट फीचर्स के साथ आएगी. भारतीय बाजार में मारुति बलेनो का Tata Altroz, Hyundai i20 और Honda Jazz (होंडा जैज) जैसी कारों से मुकाबला है. 
 

साल-2015 में लॉन्च हुई थी बलेनो
  • 7/7

गौरतलब है कि पहली बार बलेनो साल-2015 में लॉन्च हुई थी, जिसके बाद से मारुति सुजुकी के लिए ये सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है. लोगों को इसका लुक बहुत पसंद आता है.