scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Maruti Suzuki की ये चार कारें खूब देती हैं माइलेज, कीमत भी 5 लाख से कम!

मारुति सुजुकी की माइलेज वाली कार
  • 1/6

अगर आप महंगे पेट्रोल से परेशान हैं और बेहतर माइलेज वाली कार खरीदने की सोच रहे हैं. लेकिन आप चाहते हैं कि कार ऐसी हो जिसकी कीमत 5 लाख रुपये कम हो, और भविष्य में रख-रखाव पर भी ज्यादा खर्च न हो. ऐसे में आप मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की इन 4 चारों कारों में अपने लिए चयन कर सकते हैं. इन चारों कारों की (एक्स-शोरूम) कीमत 5 लाख रुपये कम है और माइलेज भी बेहतर है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto)
  • 2/6

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto)
मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो (Alto) है. सितंबर-2021 में भी भारत में सबसे ज्यादा ऑल्टो की बिक्री हुई है. मारुति सुजुकी ऑल्टो की दिल्ली में एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 3,15,000 रुपये है. पेट्रोल में ऑल्टो 22.05 km/l माइलेज देने में सक्षम है. इसमें 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 48PS की पॉवर और 69Nm का टॉर्क देने में सक्षम है. मारुति की यह कार कंपनी फिटेड CNG किट के साथ भी आती है, जो 31.59 km/kg माइलेज देती है. 
 

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso)
  • 3/6

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso)
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) की भी खूब डिमांड है. मारुति की यह मिनी SUV पेट्रोल एमटी/एएमटी में 21.7kmpl माइलेज देने में सक्षम है. दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 3,78,000 रुपये है. इसमें K10B, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया हैस जिसमें 5-स्पीड MT और 5-स्पीड AMT विकल्प भी शामिल हैं. मारुति की यह कार CNG में मिलती है, जो 31.2 km/kg माइलेज देती है. 

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) 
  • 4/6

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) 
मारुति सुजुकी की Celerio भी एक बेहतर विकल्प है. Celerio पेट्रोल MT/AMT का माइलेज 21.63kmpl है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. मारुति सुजुकी सेलेरियो की दिल्ली में शुरुआती कीमत 4,65,700 रुपये है. आप मारुति सुजुकी सेलेरियो को कंपनी फिटेड CNG किट के साथ भी खरीद सकते हैं, यह CNG मैनुअल में 30.47 km/kg माइलेज देती है. 
 

मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagon R) 
  • 5/6

मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagon R) 
मारुति की यह कार वर्षों से भारत में मध्यवर्गीय परिवार की पसंद रही है. इसलिए इसकी डिमांड में कभी गिरावट नहीं आई है. मारुति सुजुकी वैगनआर की दिल्ली में शुरुआती कीमत 4,93,000 रुपये है. WagonR में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस हैचबैक में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी है. पेट्रोल एमटी/एएमटी का माइलेज 21.79kmpl है. 

मारुति सुजुकी वैगनआर (CNG)
  • 6/6

भारत में मारुति सुजुकी वैगनआर (CNG) की खूब डिमांड है. क्योंकि यह माइलेज अपने सेगमेंट की सभी गाड़ियों से ज्यादा देती है. मारुति की इस कार को वेल मेनटेन कार भी कहा जाता है. कंपनी फिटेड सीएनजी वाली वैगनआर की शुरुआती कीमत 5,83,000 रुपये है. यह 32.52 km/kg माइलेज देती है.