scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

ट्रैक्टर खरीदने पर महिन्द्रा दे रही कोरोना से सुरक्षा, जानें क्या है प्लान

मिलेगा 1 लाख रुपये का कोविड हेल्थ कवर
  • 1/7

महिन्द्रा के ‘एम-प्रोटेक्ट कोविड प्लान’ के तहत ट्रैक्टर के मालिक को 1 लाख रुपये का कोविड हेल्थ कवर दिया जाएगा. ये एक विशेष तरह की मेडिक्लेम पॉलिसी है जिसमें ग्राहक को कोरोना होने की स्थिति में स्वास्थ्य बीमा का लाभ देगी. ‘एम-प्रोटेक्ट कोविड प्लान’ ‘महिन्द्रा फार्म डिविजन’ के किसी भी ट्रैक्टर की खरीद पर मिलेगा. लेकिन क्या इस बीमा का लाभ ट्रैक्टर खरीदार के परिवार वाले भी उठा सकते हैं?
(Photo: File)

अपने खर्चे पर पाएं परिवार का बीमा
  • 2/7

ट्रैक्टर की खरीद के मौके पर ग्राहक बीमा के लिए अपने परिवार के सदस्यों की जानकारी दे सकते हैं. हालांकि इसके लिए प्रीमियम का भुगतान ग्राहक को खुद करना होगा. कंपनी सिर्फ ग्राहक के प्रीमियम का भुगतान ही करेगी. (Photo: PTI)

देनी होगी ये जानकारी
  • 3/7

ट्रैक्टर की खरीद के मौके पर ग्राहक को आधार कार्ड देना होगा. यदि वह परिवार के सदस्यों का नाम शामिल कराता है तो उनकी आधार जानकारी भी देनी होगी. इसके अलावा खरीदारी के वक्त कंपनी के डीलर मैनेजमेंट सिस्टम पर ग्राहक की जानकारी ली जाती है, उसी के आधार पर ग्राहक को बीमा पॉलिसी जारी की जाएगी, उसे बीमा खरीदने अलग से कहीं नहीं जाना होगा. (Photo : File)

कैसे मिलेगा बीमा का क्लेम
  • 4/7

कोरोना के इलाज में अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में ग्राहक को कैशलेस सुविधा मिलेगी और उसके उपचार के अंतिम बिल के जमा होने के बाद 24 घंटे के भीतर बिल सेटल हो जाएगा. वहीं बाद में रीइंबर्समेंट की स्थिति में 15 वर्किंग डे का समय लगेगा और ग्राहक को उपचार के सभी दस्तावेज एक ही बार में देने होंगे. इसके बाद ये पैसे ग्राहक के खाते में जमा हो जाएंगे. (Photo: File)

मिलेगा प्री-अप्रूव्ड लोन भी
  • 5/7

इसके अलावा महिन्द्रा समूह की एक और कंपनी महिन्द्रा फाइनेंस की ओर से ग्राहक को प्री-अप्रूव्ड इमरजेंसी लोन की सुविधा मिलेगी. इसके तहत कोरोना के इलाज के दौरान आने वाले मेडिकल खर्चे के लिए ये प्री-अप्रूव्ड लोन ग्राहक को मिलेगा. (Photo : PTI)

लोन पर भी बीमा कवर
  • 6/7

यदि कोरोना से इलाज के दौरान ग्राहक की मृत्यु हो जाती है तो महिन्द्रा फाइनेंस की ओर ग्राहक को ‘महिन्द्रा लोन सुरक्षा’ का लाभ मिलेगा. इस तरह ग्राहक को लोन की राशि पर बीमा का लाभ मिलेगा जिससे मृत्यु होने की स्थिति में उसके परिजनों को लोन की रकम चुकानी नहीं होगी. (Photo : File)

31 मई तक ही है ऑफर
  • 7/7

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का ‘एम-प्रोटेक्ट कोविड प्लान’ 31 मई 2021 तक ही मान्य है. यदि ग्राहक इस अवधि में ट्रैक्टर की नई खरीद करते हैं तो ही उसे इस प्लान का लाभ मिलेगा. (Photo : MnM)