scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

जेम्स बांड की कार जैसी स्मार्ट होगी Mahindra XUV700, आखिर कैसी होगी ये 7 सीटर?

 जेम्स बांड जैसी कार
  • 1/7

Mahindra & Mahindra की नई XUV700 लॉन्च होने वाली है. जिस तरह से कंपनी इसके ’स्मार्ट’ फीचर्स रिवील कर रही है, उससे लग रहा है कि कहीं ये कार जेम्स बांड 007 की अनोखी कार की तरह तो नहीं होगी?

क्या फीचर होते हैं जेम्स बांड की कार में
  • 2/7

जेम्स बांड की फिल्मों जो कार दिखाई जाती है उसमें कई स्मार्ट फीचर जैसे कि दरवाजों का अपने आप खुल जाना, कार को वॉइस से कंट्रोल करना वगैरह होते हैं. Mahindra ने XUV700 का जो नया फीचर रिवील किया है वो आपको जेम्स बांड की फिल्मों की ही याद दिलाएगा. (File Photo)

XUV700 में होगा स्मार्ट डोर हैंडल
  • 3/7

Mahindra & Mahindra ने सोशल मीडिया पर XUV700 का जो नया वीडियो पोस्ट किया है. उसमें स्मार्ट डोर हैंडल है जो देखने में मोशन सेंसर पर काम करने वाला हैंडल लगता है. हालांकि अभी कंपनी ने इसे लेकर कोई बड़ी डिटेल रिवील नहीं की है.

मम्मी-पापा की आवाज में टोकेगी XUV700
  • 4/7

XUV700 में एक और स्मार्ट फीचर ‘Personalised Safety Alerts' होगा. मान कर चलिए अगर आप तेज गाड़ी चला रहे हैं तो ये फीचर आपको अपने प्रिय लोगों की आवाज में टोक देगा. तो अगर आप अपने घर से बाहर हैं और मम्मी-पापा की डांट मिस कर रहे हैं तो ये फीचर उसकी कमी पूरी कर देगा...

 XUV700 में ऑटो बूस्टर हेड लैंप
  • 5/7

स्मार्ट कार के तौर पर महिन्द्रा की इस एसयूवी में एक फीचर 'Auto Booster Head Lamps' का होगा. जैसे ही XUV700 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार करेगी, ये फीचर सड़क पर आपको एक्स्ट्रा लाइट देगा, इससे आपको दूर तक देखने में मदद मिलेगी और एक्स्ट्रा सेफ्टी मिलेगी.
 

बाहर की पूरी दुनिया दिखाए Skyroof
  • 6/7

आजकल हर कार में सनरूफ का फीचर अनिवार्य होता जा रहा है. महिन्द्रा ने XUV700 इसे Skyroof का नाम दिया है. कंपनी का दावा है कि ये इस सेगमेंट की कार में सबसे बड़ी सनरूफ होगी और आपको बाहर की पूरी दुनिया का नजारा देखने में मदद करेगी.  ये स्काईरूफ इतनी बड़ी होगी कि आपको लगेगा कि कहीं ये कार कन्वर्टेबल तो नहीं जैसी जेम्सबांड की कार होती है.

Mahindra & Mahindra की 7-सीटर कार
  • 7/7

ऑटो मार्केट में 7-सीटर कार नया हॉट सेगमेंट बना हुआ है. हाल में Hyundai ने अपनी Alcazar लॉन्च की है, जबकि उससे पहले Tata Motors ने अपनी Safari को 7-सीटर बनाकर री-लॉन्च किया था. वहीं इस सेगमेंट MG Motor की Hector Plus पहले से बड़ी दावेदार है. अब महिन्द्रा एंड महिन्द्रा XUV700 लॉन्च करने जा रही है. (File Photo)