scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

आ गई Hyundai की न्यू i20, दिसंबर तक सस्ती कीमत पर खरीदने का मौका

Hyundai की नई कार 
  • 1/7

Hyundai की नई कार 
त्योहारी सीजन को देखते हुए Hyundai मोटर इंडिया ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i20 का नया एडिशन लॉन्च कर दिया है. बाजार में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा मोटर्स Altroz और टोयोटा Glanza से होगी. आइए जानते हैं इस कार की कुछ खास बातें..  

पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प
  • 2/7

पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प
Hyundai मोटर ने चौथी जनेरेशन की इस i20 को पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में उतारा है. इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाले मैनुअल एडिशन की कीमत 6.79 लाख से 9.19 लाख रुपये के बीच जबकि ऑटोमोटिक मॉडल की कीमत 8.59 लाख से 9.69 लाख रुपये के बीच है.

डीजल विकल्प में 1.5 लीटर क्षमता का इंजन
  • 3/7

डीजल विकल्प में 1.5 लीटर क्षमता का इंजन
इसी तरह एक लीटर पेट्रोल इंजन क्षमता वाले मॉडल की कीमत 8.79 लाख रुपये से शुरू होकर 11.17 लाख रुपये तक है. कंपनी ने डीजल विकल्प में 1.5 लीटर क्षमता का इंजन पेश किया है. इसकी कीमत 8.19 लाख रुपये से 10.59 लाख रुपये के बीच है. 

सेफ्टी फीचर्स 
  • 4/7

सेफ्टी फीचर्स 
सेफ्टी के लिए लिहाज से देखें तो कई फीचर्स दिए गए हैं. इनमें 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं.

10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 
  • 5/7

10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 
इसके अलावा कार में ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और हुंडई की ‘ब्लूलिंक’ कनेक्टेड कार फीचर्स हैं. यही नहीं, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7-स्पीकर के साथ बोस साउंड सिस्टम, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और ऐम्बिएंट लाइटिंग समेत कई बेहतरीन फीचर्स हैं.

दिसंबर तक मौका 
  • 6/7

दिसंबर तक मौका 
Hyundai ने कहा कि यह सभी कीमतें पेशकश के लिए हैं और दिसंबर तक मान्य हैं. मतलब ये कि दिसंबर तक आप इसे सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं. इसके बाद कीमत बढ़ने की संभावना है.

नयी आई20 ग्राहकों में बढ़ेगी दिलचस्पी
  • 7/7

कंपनी के प्रबंध निदेशक एस.एस. किम ने कहा, ‘‘इस महामारी के दौर में नयी आई20 ग्राहकों के बीच रुचि पैदा करने में अहम भूमिका निभाएगी. इस मॉडल ने पहले भी भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है.’’