scorecardresearch
 

मीनाक्षी कंडवाल

मीनाक्षी कंडवाल टेलिविजन मीडिया की युवा पीढ़ी के सबसे प्रॉमिसिंग न्यूज एंकर्स में से एक हैं. मीनाक्षी देश की पहली ऐसी न्यूज एंकर हैं जिन्होंने स्टार न्यूज का बहुचर्चित टैलेंट हंट जीतकर टीवी न्यूज की दुनिया में इतिहास रचा. 2010 में "स्टार एंकर हंट" जीतकर मीनाक्षी ने स्टार न्यूज से एंकरिंग करियर की शुरुआत की. फिर इंडिया टीवी और 2015 में आजतक ज्वाइन किया.

आजतक के मार्निंग प्राइम टाइम "आज-सुबह" और "एक और एक ग्यारह" को मीनाक्षी एंकर करती हैं. इसके अलावा हर शनिवार-रविवार वीकेंड शो 'वायरल टेस्ट' भी मीनाक्षी होस्ट करती हैं. एंकरिंग का सौम्य लहजा, सुलझा व्यक्तित्व, मुद्दों की समझ, कुछ अलग करने का जुनून और अपनी मुस्कुराहट को खबरों में ना खोने देना मीनाक्षी को बाकी एंकर्स की लीग से अलग करता है.

आजतक के लिए यूपी चुनाव, नोटबंदी के दौरान उत्तराखंड के गांवों से आपकी ग्राउंड रिपोर्ट और अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर तीन दिन का नॉनस्टॉप कवरेज काफी चर्चित रहा. हर साल होने वाले आजतक के सालाना इवेंट 'साहित्य आजतक', 'एजेंडा-आजतक' और 'पंचायत-आजतक' में मीनाक्षी के मंच संचालन से लेकर इंटरव्यूज को काफी सराहा गया.

मीनाक्षी दिल्ली में ही पैदा हुईं और पली-बढ़ीं लेकिन मूल रुप से उत्तराखंड से जुड़ी हैं. हर पहाड़ी की तरह अक्सर पहाड़ पर ही लौट जाने और बसने की ख्वाहिश रखती हैं. पहाड़ की संस्कृति, मुद्दों और प्राकृतिक संसाधनों के लिए उनका लगाव अक्सर उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल्स में दिखता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के विवेकानंद कॉलेज से कॉमर्स ग्रेजुएट मीनाक्षी ने मॉस कम्युनिकेशन में एमए भी किया है.मीनाक्षी की लिखने-पढ़ने और सिनेमा देखने में काफी दिलचस्पी है. अगर मीडिया ज्वाइन ना किया होता तो शायद किसी ट्रैवल ब्लॉगर, स्टोरी टेलर या मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर मीनाक्षी दिखाई दे सकती थीं.