ईरानी कमांडर ने मीम से दिया ट्रंप को जवाब- 'तुम्हारे खिलाफ खड़े रहेंगे'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिन पहले ही ईरान प्रतिबंध के हवाले से पूरी दुनिया को धमकी देते हुए कहा था कि 4 नवंबर के बाद अगर कोई देश ईरान से कच्चा तेल खरीदता है तोहम सख्त से सख्त कदम उठाने के लिए तैयार हैं.

ट्वीट की गई फोटो
अनुग्रह मिश्र
  • नई दिल्ली,
  • 03 नवंबर 2018,
  • अपडेटेड 2:28 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेताते हुए प्रतिबंध लगाने की बात कही थी. उन्होंने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के पोस्टर जैसा एक मीम बनाकर लिखा था कि प्रतिबंध आ रहे हैं. इसका जवाब देते हुए ईरानी कुड्स फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी ने उसी अंदाज में ट्वीट करते हुए दिया है. उन्होंने लिखा कि हम तुम्हारे खिलाफ खड़े रहेंगे.

सुलेमानी ने फारसी में लिखा, 'आओ हम इंतजार कर रहे हैं. मैं तुम्हारा दुश्मन हूं, कुड्स फोर्स तुम्हारी दुश्मन है. तुमने ये लड़ाई शुरू की है लेकिन इसे खत्म हम करेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस मीम वाले ट्वीट पर एचबीओ चैनल ने भी आपत्ति जताई है. चैनल ने ट्रंप को जवाब देते हुए कहा है कि 'इससे हमें दूर रखो, हम अपने ट्रेडमार्क का राजनीति में इस्तेमाल नहीं करना चाहते.' राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट पर शो के कलाकारों ने भी आपत्ति जताई है. हालांकि व्हाइट हाउस की ओर से इस बारे में कोई जवाब नहीं आया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिन पहले ही ईरान प्रतिबंध के हवाले से पूरी दुनिया को धमकी देते हुए कहा था कि 4 नवंबर के बाद अगर कोई देश ईरान से कच्चा तेल खरीदता है तोहम सख्त से सख्त कदम उठाने के लिए तैयार हैं. ट्रंप ने ईरान से कच्चा तेल आयात को लेकर चेतावनी देते हुए कहा था कि 4 नवंबर तक ईरान से कच्चे तेल का आयात घटाकर शून्य नहीं करने वाले 'देशों को भी अमेरिका देख लेगा'.

इससे पहले ट्रंप ने मई में अमेरिका को 2015 में हुए ईरान परमाणु समझौते से अलग कर लिया था और उस पर फिर से प्रतिबंध लगाए. ट्रंप ने ईरान से तेल आयात करने वाले देशों को 4 नवंबर तक अपना आयात घटाकर शून्य करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने ऐसा नहीं करने वाले देशों पर प्रतिबंध लगाने की भी चेतावनी दी है.

Read more!

RECOMMENDED