Amazon का पैकेज खोलते ही उडे़ कपल के होश, अंदर था जिंदा कोबरा, कंपनी ने दिया जवाब- VIDEO

इनका कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन एक Xbox कंट्रोलर मंगाया था. लेकिन उस वक्त हैरान रह गए, जब पैकेज के अंदर सांप मिला. गनीमत रही कि ये जहरीला सांप पैकेजिंग टेप में फंसा हुआ था. इसी वजह से वो किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सका.

Advertisement
कपल को पैकेट के भीतर मिला सांप (तस्वीर- X/@aaraynsh) कपल को पैकेट के भीतर मिला सांप (तस्वीर- X/@aaraynsh)

aajtak.in

  • नई दिल्ली,
  • 19 जून 2024,
  • अपडेटेड 11:36 AM IST

बेंगलुरू का रहने वाला एक कपल उस वक्त हैरान रह गया, जब उनके ऑनलाइन ऑर्डर किए सामान में जिंदा कोबरा निकला. उन्होंने Amazon से ये सामान मंगाया था. मामला रविवार का बताया जा रहा है. कपल में दोनों ही सॉफटवेयर इंजीनियर हैं. इनका कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन एक Xbox कंट्रोलर मंगाया था. लेकिन उस वक्त हैरान रह गए, जब पैकेज के अंदर सांप मिला. गनीमत रही कि ये जहरीला सांप पैकेजिंग टेप में फंसा हुआ था. इसी वजह से वो किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सका.

Advertisement

कपल ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. इनका कहना है, 'हमने 2 दिन पहले Amazon से एक Xbox कंट्रोलर ऑर्डर किया था और पैकेज में एक जिंदा सांप मिला. पैकेज सीधे डिलीवरी पार्टनर ने हमें सौंपा था (बाहर नहीं छोड़ा गया). हम सरजापुर रोड पर रहते हैं और पूरी घटना को कैमरे में कैद किया है, साथ ही हमारे पास इसके चश्मदीद गवाह भी हैं.'

महिला ने आगे बताया, 'सौभाग्य से वो (सांप) पैकेजिंग टेप से चिपक गया था और उसने हमारे घर या अपार्टमेंट में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. इतने बड़े खतरे के बावजूद, Amazon के कस्टमर सर्विस ने हमें 2 घंटे तक स्थिति से खुद निपटने को कहा, जिससे हमें आधी रात में अकेले ही स्थिति को संभालने के लिए मजबूर होना पड़ा (वीडियो और तस्वीरों में सबूत हैं). हमें पूरा पैसा वापस मिल गया है, लेकिन इतने जहरीले सांप के साथ जो जान पर खतरा था, उससे हमें क्या मिलेगा? ये स्पष्ट रूप से Amazon की लापरवाही और उनके खराब ट्रांसपोर्टेशन/वेयरहाउस स्वच्छता और देखरेख में कमी के कारण हुआ सुरक्षा उल्लंघन है. सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक की जवाबदेही कौन देगा?'

Advertisement

कंपनी की तरफ से आया जवाब

ग्राहक के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने ट्वीट किया, 'Amazon ऑर्डर से आपको हुई असुविधा के बारे में जानकर हमें खेद हुआ. हम इसकी जांच करेंगे. कृपया यहां आवश्यक जानकारी शेयर करें, और हमारी टीम आपको जानकारी देगी. अपडेट के साथ जल्द ही आपसे बात करेंगे.'

कंपनी ने जांच की बात कही (तस्वीर-X)

ग्राहक ने आगे बताया, 'उन्होंने अभी पूरा रिफंड कर दिया है, जो वैसे भी मिलना चाहिए था. लेकिन हमें इसके अलावा कोई मुआवजा या आधिकारिक तौर पर माफी नहीं मिली. उन्होंने कहा कि हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है. मेरा मानना ​​है कि इसकी कोई गिनती नहीं है. ये हर तरह से हमारे लिए Amazon ग्राहक के रूप में और एक कर्मचारी के रूप में उनके डिलीवरी पार्टनर के लिए स्वीकार्य नहीं है. ये सुरक्षा का स्पष्ट उल्लंघन है. साथ ही, मुझे नहीं लगता कि हमें भविष्य में कोई संतोषजनक समाधान भी मिलेगा.' वहीं सांप को लोगों की पहुंच से दूर कहीं सुरक्षित छोड़ दिया गया है.

---- समाप्त ----

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement