Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 08 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:25 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

सावधान: ऐसे 'नाम' वाले ग्रुप्स को बैन कर रहा है WhatsApp

WhatsApp कथित तौर पर गलत नाम वाले ग्रुप्स के खिलाफ एक्शन ले रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप के यूजर्स प्लेटफॉर्म से बैन किए जाने की जानकारी दे रहे हैं. कथित तौर पर बैन उन लोगों को किया जा रहा जो ऐसे किसी गलत नाम वाले ग्रुप का हिस्सा हैं.

Google के नए इंडिया हेड होंगे संजय गुप्ता, डिज्नी इंडिया को कर चुके हैं लीड

Google ने भारत के लिए नया कंट्री मैनेजर अप्वाइंट किया है. संजय गुप्ता Google India के नए कंट्री मैनेजर होंगे. इसके साथ ही संजय गुप्ता को इंडिया सेल्स और ऑपरेशन्स का वाइस प्रेसिडेंट भी बनाया गया है.

Redmi 6, Redmi 6A के लिए आया MIUI 11, जानिए आपके स्मार्टफोन में कब मिलेगा

चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने Xiaomi ने हाल के ही एक इवेंट में MIUI 11 अपडेट के लिए टाइमलाइन जारी किया था. अब कंपनी अपने कुछ पुराने स्मार्टफोन्स - Redmi 6, Redmi 6A में MIUI 11 का अपडेट दे रही है. कुछ यूजर्स ने स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं.

लॉन्च से पहले Vivo V17 के स्पेसिफिकेशन्स और तस्वीरें हुईं LEAK

Vivo अपने कैमरा सेंट्रिक V-सीरीज में एक नया फोन लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका नाम Vivo V17 हो सकता है. Vivo V17 की कथित तस्वीरें ऑनलाइन नजर आईं हैं. इसे Vivo 17 Pro का डाउनग्रेडेड वर्जन माना जा सकता है. लीक्ड इमेज में V17 के फ्रंट और बैक को देखा जा सकता है. यहां रियर पैनल में डायमंड शेप वाले कैमरा मॉड्यूल और ग्रेडिएंट फिनिशिंग को देखा जा सकता है. इमेज के साथ लॉन्च से पहले इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स भी लीक हुए हैं.

एयरटेल-वोडाफोन-जियो: ये हैं 100 रुपये के अंदर मिलने वाले प्लान्स

जुलाई में एयरटेल ने कुछ प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी 15 दिन से घटाकर 7 दिन कर दी थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन की ही तरह एयरटेल भी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ रिलायंस जियो प्रीपेड और पोस्टपेड के सस्ते प्लान्स के जरिए ग्राहकों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रहा है. हम यहां तीनों कंपनियों के उन प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट आपको बता रहे हैं जिनकी कीमत 100 रुपये के अंदर है और वैलिडिटी 28 दिनों की है.

Read more!

RECOMMENDED