Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

जानें दिनभर की टेक की बड़ी खबरें
साकेत सिंह बघेल
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2018,
  • अपडेटेड 6:54 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

इसी साल लॉन्च होगा सैमसंग का मुड़ने वाली स्क्रीन वाला स्मार्टफोन

साउथ कोरियन स्मार्टफोन मेकर सैमसंग इसी साल फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. लगभग एक साल से लगातार यह रिपोर्ट आ रही थी कि सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है. कई लीक्ड रिपोर्ट्स भी आईं. हाल ही में एक नई रिपोर्ट सामने आई जिसमें कहा गया कि सैमसंग अपनी फोल्डेबल डिस्प्ले तकनीक ओपो या वीवो से बेचने की तैयारी में है.

शॉपिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी में इंस्टाग्राम, ऐसे होंगे फीचर्स

फेसबुक का फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नए शॉपिंग ऐप लाने की तैयारी में है. यह स्टैंडअलोन ऐप होगा. रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम IG शॉपिंग नाम के एक डेडिकेटेड शॉपिंग ऐप पर काम कर रहा है. दी वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप पर यूजर्स प्रोडक्ट की तस्वीरें ब्राउज कर सकेंगे और सीधे ऐप से ही खरीदारी कर सकेंगे.

iPhone X जैसे लुक वाला Redmi 6 Pro भारत में लॉन्च

Xiaomi ने आज भारत में अपने नए स्मार्टफोन- Redmi 6 Pro को लॉन्च कर दिया है. साथ ही कंपनी ने भारत में Redmi 6A और Redmi 6 को भी लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन में iPhone X जैसा नॉच भी दिया गया है. ये रेडमी सीरीज में पहला स्मार्टफोन है जिसमें नॉच दिया गया है.

ट्विटर इंडिया के हेड ने दिया इस्तीफा, कंपनी में चार सालों को कहा बेहतरीन

ट्विटर इंडिया के प्रमुख तरनजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह मई 2017 में इस पद पर नियुक्त हुए थे. तरनजीत ने सिलसिलेवार ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि ट्विटर के रेवेन्यू स्ट्रैटजी एंड ऑपरेशन्स के प्रमुख बालाजी कृष अब अंतरिम कंट्री हेड होंगे.

Jabra Elite 45e Review: जानिए आपके कितने काम का है ये

Jabra ने जून के महीने में भारत में अपने नेकबैंड स्टाइल वाले नए हेडसेट को लॉन्च किया था. ये कंपनी के पुराने हेडसेट मॉडल  Jabra Elite 25e की अपग्रेडेड वर्जन है. इसे भी नेकबैंड डिजाइन वाला ही बनाया गया है. कंपनी ने इस हेडसेट की कीमत 7,499 रुपये रखी है. हमने इसे काफी लंबे समय तक उपयोग किया है और अब हम इसका रिव्यू आप तक पहुंचा रहे हैं. यहां हम आपको बताएंगे की क्या ये ब्लूटूथ हेडसेट आपको खरीदना चाहिए.

Read more!

RECOMMENDED