Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 04 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 6:16 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

सुंदर पिचाई: IIT में C Grade, गूगल से लेकर Alphabet के CEO बनने की कहानी

सुंदर पिचाई का कद अब और बढ़ गया है. अब तक वो गूगल के सीईओ थे, लेकिन नए ऐलान के बाद सुंदर पिचाई Alphabet के भी सीईओ होंगे. गौरतलब है कि Google की पैरेंट कंपनी Alphabet है जिसके अंतर्गत गूगल के सभी प्रोडक्ट्स और सर्विस हैं.

Amazon ने भारत में लॉन्च किया बैटरी से चलने वाला Echo Input स्मार्ट स्पीकर

Amazon ने भारत में एक नया स्मार्ट स्पीकर Echo Input लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 4,999 रुपये है. खास बात ये है कि इसमें बैटरी दी गई है. हाल ही में कंपनी ने 2,999 रुपये में Echo Flex लॉन्च किया था. पहली बार Amazon ने पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च किया है.

प्रीपेड के बाद अब पोस्टपेड प्लान्स भी हो सकते हैं महंगे

कुछ टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है और कुछ जल्द ही करने वाली हैं. क्षेत्र के विश्लेषकों का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी से टेलीकॉम कंपनियों को रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी और जल्द ही ये कंपनियां अपने पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में भी बढ़ोतरी करेंगी.

फ्री WiFi का इस्तेमाल पड़ सकता है महंगा, फोन हैकिंग और डेटा चोरी जैसे खतरे

फ्री वाईफाई या पब्लिक वाईफाई यूज करना आपके लिए एक रिस्क की तरह है. ये बात सही है कि अगर पब्लिक वाईफाई को सिक्योर रखा जाए तो एंड यूजर्स पर हैकिंग का खतरा कम रहता है, लेकिन भारत में डेटा और साइबर सिक्योरिटी को लेकर व्यवस्था लचर ही है.

Qualcomm Snapdragon 865, 765 लॉन्च, अब 5G स्मार्टफोन होगा पहले से सस्ता

अमेरिकी चिप मेकर कंपनी Qualcomm ने अपने नए स्मार्टफोन प्रोसेसर का ऐलान कर दिया है.  कंपनी ने तीन नए प्रोसेसर पेश किए हैं - Qualcomm Snapdragon 865, Snapdragon 765 और Snapdragon 765G इस बार भी कंपनी ने 5G को पिछली बार की तरह ऑप्शनल रखा है.

Read more!

RECOMMENDED