Samsung ने बेचे 10 लाख Galaxy Fold, अब Fold 2 की तैयारी

Samsung Galaxy Fold भारत में 1.5 लाख रुपये से भी ज्यादा में मिलता है. कंपनी ने दावा किया है अब तक कंपनी ने वर्ल्ड वाइड 10 लाख फोल्ड बेचे हैं.

Samsung Galaxy Fold
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:56 PM IST

Samsung Galaxy Fold लॉन्च के बाद ऐसा लगा कि कंपनी को शायद इस स्मार्टफोन बेचने में मुश्किल होगी. क्योंकि जैसे ही रिव्यू युनिट्स रिव्यूअर्स को दिए गए, डिस्प्ले टूटने लगी. हालांकि बाद में कंपनी ने इसे वापस मंगाया और कुछ समय तक के लिए इसके सेल को होल्ड कर दिया गया.

बाद में इसकी बिक्री शुरू की गई और अब कंपनी ने दावा किया है कि Galaxy Fold के 10 लाख युनिट्स बिक चुके हैं. हालांकि ये आंकड़ा वर्ल्ड वाइड का है, इसलिए इसे बड़ा नहीं माना जा सकता है. लेकिन फिर भी ये साफ है कि लोग फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

Galaxy Fold एक महंगा स्मार्टफोन है जाहिर है इसे हर कोई नहीं खरीद सकता है. भारत की बात करें तो यहां Galaxy Fold की शुरुआती कीमत 1.64 लाख रुपये है. भारत में कम बिकने की वजहों में से बड़ी वजह इसकी कीमत है. लेकिन फिर भी कंपनी दावा करती है कि भारत में भी ये स्मार्टफोन अच्छा बिका है.

Samsung Galaxy Fold की ग्लोबल सेल की तारीख बढ़ा कर सितंबर में शुरू की गई थी. सैमसंग ही नहीं, बल्कि Huawei Mate X की भी बिक्री में देरी हुई और वजह इसकी भी ड्यूरेब्लिटी ही रही है.

अब मार्केट में Moto Razr आ चुका है और इसमें भी फोल्डेबल डिस्प्ले दी गई है. देखना दिलचस्प होगा इस स्मार्टफोन का रेस्पॉन्स कैसा होता है, क्योंकि ये भी महंगा ही होगा. हालांकि Moto Razr को नोस्टैल्जिया का फायदा मिल सकता है.  

अगले साल मिड में Samsung Galaxy Fold 2 लॉन्च किया जा सकता है. पूरी उम्मीद है कि सेकंड जेनेरेशन Fold की कीमत इससे कम होगी.

Read more!

RECOMMENDED