धोनी को लेकर BCCI से हुई बड़ी चूक, मजाक उड़ा तो सुधारी गलती

भले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हों लेकिन बीसीसीआई की नजर में कल यानी गुरुवार तक महेंद्र सिंह धोनी कप्‍तान थे. लेकिन जब इसका सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा तो बोर्ड ने अपनी गलती सुधार ली.  

फाइल फोटो
दीपक कुमार
  • नई दिल्‍ली,
  • 20 जुलाई 2018,
  • अपडेटेड 6:37 PM IST

भले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हों लेकिन बीसीसीआई की नजर में कल यानी गुरुवार रात तक महेंद्र सिंह धोनी कप्‍तान थे. लेकिन जब इसका सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा तो बोर्ड ने अपनी गलती सुधार ली.   

दरअसल, हुआ ये कि बीसीसीआई की वेबसाइट में टीम इंडिया का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बताया जा रहा था. वेबसाइट में महेंद्र सिंह धोनी की प्रोफाइल में उनके नाम के नीचे कप्तान लिखा हुआ था. हालांकि जब इस पर विवाद हुआ तो ये गलती शुक्रवार को सुधार ली गई और धोनी के प्रोफाइल से कप्तान शब्द हटा लिया गया.

लेकिन तब तक बीसीसीआई की यह गलती सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी थी. दिलचस्प ये है कि धोनी के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के प्रोफाइल पेज पर कुछ नहीं लिखा था. इसे सुधारने के बाद धोनी के नाम के नीचे कप्तान हट गया है और कोहली के नाम के नीचे कुछ नहीं लिखा है.

लोगों के आए रोचक कमेंट

इस गलती को लेकर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं बेहद रोचक रहीं. एक यूजर ने लिखा, 'बीसीसीआई, अब मुझसे यह नहीं कहिए कि धोनी से उन्‍हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया या उनके फैन यह कर रहे हैं.'

एक क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, 'धोनी दो साल पहले कप्‍तानी छोड़ चुके हैं लेकिन बीसीसीआई को अभी भी लगता है कि वे टीम इंडिया के कप्‍तान हैं. अन्‍य सभी अस्‍थायी कप्‍तान हैं और कैप्‍टन कूल टीम के स्‍थायी कप्‍तान हैं.'

एक ने तो ट्विटर पर यहां तक लिखा दिया कि ऐसा लगता है कि बीसीसीआई चाहता है कि उसके पूर्व कप्‍तान (धोनी) फिर से चार्ज लें या फिर वे अपनी वेबसाइट को अपडेट करना भूल गए हैं.

बता दें कि धोनी ने दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीरीज के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद उन्होंने 4 जनवरी, 2017 को वनडे और टी 20 के प्रारूप की भी कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद से वे वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की ओर से विकेटकीपर और बल्लेबाज के रुप में खेलते हैं.

Read more!

RECOMMENDED