हार से हताश टीम इंडिया को पीएम मोदी का मैसेज, यह सब जिंदगी का हिस्सा

मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

(फाइल फोटो- नरेंद्र मोदी- इंडिया टुडे)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 8:19 PM IST

मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से हारकर भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. टीम इंडिया की हार पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया आई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन अंत तक टीमइंडिया के जुझारूपन को देखकर अच्छा लगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विट किया है कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है. जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है. टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज की रात करोड़ों भारतीयों के दिल टूटे हैं. लेकन टीम इंडिया, आपने अच्छी कोशिश की. आप प्यार और सम्मान के योग्य हैं. राहुल गांधी ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई भी दी है.

वहीं कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया को संबोधित करते हुए ट्वीट किया गया है कि आपने पूरे देश को कई बार गौरवान्वित होने के अवसर दिए हैं. आज भी आपने अपने खेल में कोई कमी नहीं रखी. हम आपकी हार और जीत दोनों में आपके साथ खड़े हैं. आपके खेल पर हमें गर्व है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए और भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा.

यह छोटा-सा टारगेट भी टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती रहा. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

Read more!

RECOMMENDED