इमरान ताहिर बोले- वीजा लेने पहुंचा तो पाकिस्तानी हाई कमीशन ने बाहर निकाल दिया

इमरान ताहिर ने आरोप लगाया है कि उनके साथ बर्मिंघम में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार किया है.

इमरान ताहिर
विश्व मोहन मिश्र
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2017,
  • अपडेटेड 7:36 AM IST

पाकिस्तान में जन्मे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने आरोप लगाया है कि उनके साथ बर्मिंघम में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार किया है. इमरान ताहिर अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा सुरक्षित करने के लिए वाणिज्य दूतावास में गए थे. आपको बता दें कि इमरान ताहिर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन टीम में शामिल किया गया है.

इमरान ताहिर ने ट्वीट करके अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है, जिसमें उन्होंने कहा, आज मैंने पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास बर्मिंघम में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का सामना किया है. मैंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ हमारे पाकिस्तानी वीजा को सुरक्षित रखने के लिए वाणिज्य दूतावास का दौरा किया था. लंबे समय तक इंतजार के दर्दनाक आघात से गुजरने के बाद मुझे कर्मचारियों ने ऑफिस से बाहर कर दिया. उन्होंने मुझसे कहा कि ऑफिस का समय खत्म हो गया है और वे दूतावास बंद कर रहे हैं.

ताहिर ने बताया, इसके बाद आईबीएन ए अब्बास हाई कमिश्नर के आदेश पर हमें वीजा जारी किया गया.यह एक विडंबना है कि पाकिस्तानी मूल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर होने और वर्ल्ड इलेवन टीम का सदस्य होने के बाद मुझे इतनी परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि हाई कमिश्नर ने हमें इस मुश्किल स्थिति से बचा लिया.

आपको बता दें कि इमरान ताहिर 12 सितंबर से आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन टीम की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ 3टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे. जिसकी कप्तानी उनके हमवतन फाफ डु प्लेसी करेंगे. आईसीसी के द्वारा 8 साल बाद पाकिस्तान में दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने के लिए ये एक पहल का हिस्सा है.

 

Read more!

RECOMMENDED