8 साल बाद दिनेश कार्तिक की टेस्ट टीम में वापसी, साहा की जगह लेंगे

दिनेश कार्तिक 8 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

दिनेश कार्तिक
विश्व मोहन मिश्र
  • नई दिल्ली,
  • 16 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 12:43 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को तमिलनाडु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. कार्तिक को जोहानसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऋद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है.

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक 8 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. कार्तिक ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वह अब तक 23 टेस्ट मैचों में 1000 रन बना चुके हैं.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "अखिल भारतीय चयन समिति ने साहा के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए कार्तिक को शामिल करने का फैसला लिया है.'

डिविलियर्स बने दीवार, कोहली-बुमराह की मेहनत पर फेरा पानी

बोर्ड ने कहा कि दोनों टीमों के बीच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ही कार्तिक टीम के साथ शामिल हो जाएंगे. सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी. वह बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं.

बयान में कहा गया, 'गुरुवार को टीम के साथ अभ्यास के दौरान साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर ध्यान रख रही है.' सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं.

वर्तमान में तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका से 0-1 से पीछे है. केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

Read more!

RECOMMENDED