सोनिया-राहुल जेल में क्यों नहीं? PM मोदी बोले- इमरजेंसी लगी है क्या

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि ये आपातकाल नहीं है कि लोग बिना वजह ही जेल में डाल दिए जाएं, ये लोकतंत्र है और किसे जेल में डालना है, इसका फैसला अदालतें करती है. बता दें कि सोमवार को अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा था कि अगर कांग्रेस भ्रष्ट पार्टी है तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-LSTV)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 25 जून 2019,
  • अपडेटेड 10:43 PM IST

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार को इस बात के लिए कोसा जाता है कि उनकी सरकार ने कुछ लोगों को जेल में क्यों नहीं डाला. पीएम मोदी ने कहा कि ये आपातकाल नहीं है कि लोग बिना वजह ही जेल में डाल दिए जाएं, ये लोकतंत्र है और किसे जेल में डालना है, इसका फैसला अदालतें करती है. बता दें कि सोमवार को अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा था कि अगर कांग्रेस 'भ्रष्ट पार्टी' है तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं हैं.

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हमें इसलिए कोसा जा रहा है कि फलाने को जेल में क्यों नहीं डाला. ये इमरजेंसी नहीं है कि सरकार किसी को जेल में डाल दे, ये लोकतंत्र है, ये काम न्यायपालिका का है, हम कानून से चलने वाले लोग हैं और किसी को जमानत मिलती है तो इंजॉय करे...बदले की भावना से काम नहीं होना चाहिए, लेकिन करप्शन के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी."

पीएम ने कहा कि करप्शन के खिलाफ जो भी करेंगे ईमानदारी से करेंगे, किसी के खिलाफ हीन भाव से काम नहीं करेंगे. पीएम ने कहा कि देश ने हमें इतना दिया है कि हमें गलत रास्ते पर जाने की जरूरत नहीं है.  

'सोनिया राहुल को अबतक क्यों नहीं हुई जेल'

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में सवाल उठाया था कि अगर कांग्रेस एक 'भ्रष्ट' पार्टी है, तो सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अब तक जेल क्यों नहीं हुई है?  राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस नेताओं को चोर बताकर सत्ता पर काबिज हुई थी, लेकिन कांग्रेस के नेता अब भी संसद में बैठे हैं. उन्होंने पूछा, "क्या आपकी सरकार सोनिया जी और राहुल जी को जेल भेजने में कामयाब हो पाई है." चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़े सेल्समैन हैं,  उन्होंने कहा, "वह अपने प्रोडक्ट को बेचने में सक्षम रहे, जबकि कांग्रेस ऐसा करने में विफल रही. "

Read more!

RECOMMENDED