एयर इंडिया फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान रनवे पर आया कुत्ता, बाल-बाल बचे यात्री

मुंबई से गोवा आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट डाबोलिम को रनवे पर कुत्तों की मौजूदगी की वजह से लैडिंग में दिक्कत का सामना करना पड़ा. पहली बार में लैंडिंग न हो पाने से बड़ा हादसा होते-होते बचा है. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

एयर इंडिया के रनवे पर टला बड़ा हादसा (सांकेतिक तस्वीर)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 9:03 AM IST

मुंबई से गोवा आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट डाबोलिम रनवे पर कुत्तों की मौजूदगी की वजह से पहले प्रयास में लैंडिंग नहीं कर पाई. विमान ने दूसरे प्रयास में लैंड किया. सभी यात्री सुरक्षित हैं. खास बात है कि रनवे पर कुत्ते की मौजूदगी की खबर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) के पास नहीं थी. रात होने की वजह से रनवे कंट्रोलर ने रनवे पर किसी भी कुत्ते को नहीं देखा था.

जब यह जहाज लैंड कर रही थी तभी उतरते समय एटीसी कुत्तों को दौड़ने और चारों ओर जाने की सूचना मिली. अंधेरा ज्यादा होने की वजह से किसी की नजर रनवे पर दौड़ रहे कुत्तों पर नहीं पड़ी. लैंडिंग में दिक्कत होने की वजह से फ्लाइट करीब 15 मिनट लेट हो गई.

यात्रियों में से कुछ ने क्रू मेंबर्स से सवाल किया कि लैंडिग में रुकावट क्यों आ रही है तो उन्हें जवाब दिया गया कि रनवे पर 5 से 6 कुत्ते आ गए हैं. यात्रियों ने यह पूछा कि कैसे रनवे पर कुत्ते आ गए. यात्रियों में काफी बौखलाहट देखने को मिली.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने डीजीसीए को टैग करते हुए कहा कि क्या डीजीसीए इस मामले पर संज्ञान लेगा? यात्रियों को खतरे में रखा जा रहा है. मैं गोवा के मुख्यमंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अपील करता हूं कि इस पर ध्यान दिया जाए.

आईएनएस हंसा रनवे पर पक्षियों और कुत्तों को हटाने के लिए काम कर रहा है. दिन में इन जानवरों से होने वाले खतरों को रोकने के मद्देनजर काम किया जा रहा है. आईएनएस हंसा एक भारतीय नौसैनिक हवाई स्टेशन है जो डाबोलिम हवाई अड्डे के पास स्थित है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रनवे के आस पास के इलाकों में 200 कुत्तों की नसबंदी की जाएगी और उन्हें बाहर भेजा जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED