स्मृति ईरानी के घर के बाहर स्वाति मालीवाल के समर्थकों का प्रदर्शन, रखी ये मांगें

स्वाति मालीवाल के समर्थक युवाओं के एक दल ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया. गुलाब के फूल और थाली लेकर दोपहर में ईरानी के घर के बाहर पहुंचे युवा उनसे मिलने की मांग करते हुए गेट पर ही बैठ गए.

स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन करते स्वाति मालीवाल के समर्थक
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:04 PM IST

  • चार मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिलना चाहते थे युवा
  • थाली और गुलाब का फूल लेकर पहुंचे प्रदर्शनकारी

सड़क से लेकर संसद तक बलात्कारियों को फांसी देने की मांग जोर पकड़ते जा रही है. हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने के बाद निर्भया गैंगरेप के दोषियों को भी जल्द फांसी देने की मांग की जा रही है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रेप के मामलों में छह माह के अंदर फांसी दिए जाने की मांग को लेकर धरने पर हैं.

स्वाति मालीवाल के समर्थक युवाओं के एक दल ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया. गुलाब के फूल और थाली लेकर दोपहर में ईरानी के घर के बाहर पहुंचे युवा उनसे मिलने की मांग करते हुए गेट पर ही बैठ गए. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को हिरासत में ले लिया और अपने वाहन से नजदीकी पुलिस स्टेशन ले गई.

बताया जाता है कि खुद को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का समर्थक बता रहे युवा गुलाब का फूल और भोजन की थाली हाथों मे लेकर स्मृति ईरानी से मिलने की मांग कर रहे थे. युवाओं ने जो थाली हाथ में ले रखी थी, उस पर नारे लिखे हुए थे. प्रदर्शनकारी 'फूल लेकर आये हैं, न्याय लेकर जाएंगे', 'फांसी का कानून बनाओ, वरना गद्दी छोड़कर जाओ' जैसे नारे भी लगा रहे थे.

प्रदर्शनकारियों की चार मांगें

प्रदर्शनकारियों की चार मांगें थीं. ये मांग कर रहे थे कि निर्भया के बलात्कारियों को फांसी दी जाए, कठोर सिस्टम बनाकर 6 महीने में बलात्कारियों को फांसी देने का प्रावधान किया जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं, पुलिस की जवाबदेही और आधुनिकीकरण हो और निर्भया फंड का इस्तेमाल हो.

Read more!

RECOMMENDED