कंगना रनौत को 4 साल बाद मिलेगी हिट, क्या मणिकर्णिका से बनेंगी BO क्वीन?

कंगना रनौत की  मूवी मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी 25 जनवरी को रिलीज होगी. कंगना के करियर के लिए इस फिल्म का हिट होना जरूरी है. उन्हें 4 साल से कोई बॉक्स ऑफिस हिट नहीं मिली है.

कंगना रनौत (इंस्टाग्राम)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 5:18 PM IST

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के लिए 25 जनवरी का दिन बेहद खास है. उनकी मोस्ट अवेटेड पीरियड ड्रामा मूवी मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म के जरिए वे, डायरेक्शन डेब्यू भी करने जा रही हैं. विवादों की वजह से मणिकर्णिका पिछले साल से चर्चा में बनी है. एक्ट्रेस के खाते में पिछले 4 साल से कोई बॉक्स ऑफिस हिट नहीं है. अपनी स्टार वैल्यू और क्वीन का टैग बरकरार रखने के लिए मणिकर्णिका का हिट होना जरूरी है.

बैक टू बैक फ्लॉप हुईं कंगना की 4 फिल्में

2015 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने टिकट खिड़की पर जबरदस्त कमाई की थी. लेकिन इसी साल रिलीज हुई उनकी दो और फिल्में (आई लव NY, कट्टी बट्टी) बुरी तरह पिट गई थी. फिर कंगना ने 1 साल के गैप के बाद 2017 में वापसी की. लेकिन इस साल आई उनकी दोनों फिल्में, रंगून और सिमरन ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. बैक टू बैक 4 फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद एक्ट्रेस की ब्रैंड वैल्यू में गिरावट दिखी. अब 2019 की शुरुआत में उनकी फिल्म मणिकर्णिका रिलीज को तैयार है. फिल्म के ट्रेलर को मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है.

फ्लॉप फिल्मों के बावजूद कंगना के पास ऑफर्स की कमी नहीं

वैसे ये भी कमाल की बात है कि लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद एक्ट्रेस के पास प्रोजेक्ट्स की कमी नहीं है. मणिकर्णिका के बाद वे मेंटल है क्या, पंगा और तनु वेड्स मनु-3 में नजर आएंगी. तीनों ही फिल्मों का कंटेंट एक-दूसरे से बिल्कुल अलग और यूनीक है. 'मेंटल है क्या' में कंगना राजकुमार राव के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. मूवी में दोनों की पागलपंती देखने को मिलेगी. कंगना ऐसे करेक्टर के लिए परफेक्ट चॉइस भी हैं. पंगा में वे कबड्डी प्लेयर की भूमिका में दिखेंगी. वहीं तनु वेड्स मनु-3 हिट फ्रैंचाइजी है. 

मणिकर्णिका के फ्लॉप होने से कंगना के करियर पर असर?

भले ही मणिकर्णिका के हिट/फ्लॉप होने का फिलहाल कंगना के करियर पर असर न दिखे, क्योंकि उनके पास अच्छे कंटेंट की 3 फिल्में पाइपलाइन में हैं. लेकिन एक्ट्रेस की फीस और मार्केट वैल्यू पर आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. इन तीन फिल्मों के बाद कंगना के पास कैसे प्रोजेक्ट्स आते हैं, ये मणिकर्णिका के बॉक्स ऑफिस पर ही निर्भर करेगा.

इमेज मेकओवर कर रहीं कंगना रनौत

कंगना अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. बॉलीवुड में हर कोई उनसे पंगा लेने में डरता है. क्वीन, तनु वेड्स मनु की शानदार सफलता के बाद कंगना को सुपरस्टार का दर्जा मिला. इसके बाद उन्होंने कई बोल्ड स्टेटमेंट दिए थे. लेकिन अब वे सभी से अपने रिश्ते सुधार रही हैं. कभी तीनों खान संग काम ना करने का बोल्ड बयान देतीं कंगना अब नरम पड़ गई हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा कि वे सलमान खान संग काम करना पसंद करेंगी.

साथ ही तनु वेड्स मनु के डायरेक्टर आनंद एल राय संग भी कंगना का विवाद हुआ था. लेकिन अब कंगना ने अपने झगड़े को सुलझा लिया है. सिमरन की रिलीज के समय कंगना ने ऋतिक रोशन संग अफेयर और करण जौहर के नेपोटिज्म मामले को जमकर भुनाया था. लेकिन अब वे शांत नजर आ रही हैं. कहना गलत नहीं होगा कि फिल्मों का खराब प्रदर्शन, कंगना के एटिट्यूड में बदलाव की वजह बनी हैं.

Read more!

RECOMMENDED