सुशांत केस CBI को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर रिया के वकील ने उठाए सवाल

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बातचीत कर इस केस की सीबीआई जांच की मांग की. जिसके बाद सीएम नीतीश ने केंद्र को सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी है.

सुशांत-रिया
साहिल जोशी
  • मुंबई,
  • 04 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 1:39 PM IST

पिछले दिनों सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया था. इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. रिया ने अपनी याचिका में बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर किए जाने की मांग की थी. इस मामले में अभी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी बाकी है. अब रिया के वकील सतीश का इस पर बयान सामने आया है.

रिया के वकील ने बिहार सरकार की उस सिफारिश पर सवाल उठाए हैं जिसमें केस को सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने की सिफारिश की गई है. वकील का कहना है कि ये केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं हो सकता क्योंकि बिहार पुलिस के इससे जुड़ने का कोई आधार नहीं है. ये केस उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है.

रिया के वकील ने कहा- रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसमें कहा गया था कि इस केस की जांच करना बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, ये याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी. इस केस में बिहार पुलिस के जुड़ने का कोई कानूनी आधार नहीं है. ज्यादा से ज्यादा ये जीरो एफआईआर होगी और इसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा. हमने ये महसूस किया है क्योंकि बिहार पुलिस को केस की जांच का हक नहीं था इसलिए उन्होंने जांच के लिए गलत तरीके का इस्तेमाल किया. ऐसा करके वे हमारे देश के संघीय ढांचे पर पीछे से हस्तक्षेप कर रहे हैं.

सुशांत केस में सीएम नीतीश कुमार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

सुशांत के पिता ने सीएम नीतीश कुमार से बातचीत कर इस केस की सीबीआई जांच की मांग की. जिसके बाद सीएम नीतीश ने केंद्र को सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी है. आजतक से बात करते हुए बिहार के सीएम नीतीश ने कहा- मेरी बात सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की. उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई होगी.

Read more!

RECOMMENDED