MeToo पर रानी मुखर्जी ने द‍िया था बयान, अब कंगना रनौत ने यूं किया पलटवार

#MeToo मूवमेंट को लेकर रानी मुखर्जी के बयान पर अब एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि हमें लड़कियों को रानी लक्ष्मीबाई की तरह महिलाओं को सशक्त बनाना चाहिए.

कंगना रनौत
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 03 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 4:37 PM IST

यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे #MeToo मूवमेंट को लेकर रानी मुखर्जी ने हाल ही में एक बयान दिया था. इस बयान को लेकर उन्हें सोशल मीड‍िया पर काफी ट्रोल किया गया. दीपिका से लेकर आलिया तक ने रानी मुखर्जी के बयान को गलत बताया. अब एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी उनके #MeToo  वाले बयान पर बेबाक ट‍िप्पड़ी की है.

कंगना ने कहा, 'हमें रानी लक्ष्मीबाई की तरह महिलाओं को सशक्त और समर्थ बनाने की जरूरत है. मैंने पहले भी कहा कि हमारे समाज में कई ऐसी महिलाएं हैं जिन्हें सशक्त बनाने की जरूरत है. लेकिन कुछ महिलाएं रानी लक्ष्मीबाई की तरह निडर भी हैं. हमें उन्हें हत्तोसाहित नहीं करना चाहिए.'

'जब मैं 16 साल की थी तब मैंने एक एफआईआर करवाई थी. मैंने एसॉल्ट के खिलाफ पहली बार एफआईआर कराई थी. जो लड़कियां अपने लिए स्टैंड ले रही हैं उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है. यहां तक की बच्चों को भी सशक्त बनाना चाहिए. सशक्तिकरण की हर जगह जरूरत है.'

क्या कहा रानी मुखर्जी ने?

रानी मुखर्जी ने कहा था, '#MeToo के लिए महिलाओं को अपने अंदर से ही इतना सशक्त होने की जरुरत है. सेल्फ डिफेंस जरूरी हैं. लड़कियों को खुद का बचाव करना आना चाहिए. अपनी ताकत पर भरोसा रखना चाहिए. आखिर अपनी सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथ में होता है. मार्शल आर्ट सीखना चाहिए.'

रानी मुखर्जी ने ये बयान हाल ही में आयोज‍ित एक टीवी चैनल के चैट शो में द‍िया. इस चैट शो में रानी के साथ दीप‍िका, आल‍िया, तब्बू जैसे बड़े स‍ितारे शामिल थे. रानी के बयान का व‍िरोध उस वक्त दीप‍िका पादुकोण और आल‍िया ने भी किया. उनका कहना था कि हर लड़की फिज‍िकली फिट नहीं होती है, कई बार घटनाएं घर में होती है. मह‍िलाओं को सुरक्ष‍ित महौल देने के लिए समाज का सुधरना जरूरी है.

हालांकि रानी मुखर्जी के बार-बार मार्शल आर्ट पर जोर देने के बयान को उनकी आने वाली फिल्म मर्दानी के प्रमोशन से जोड़ा जा रहा है.

वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना "मणिकर्ण‍िका: द क्वीन ऑफ झांसी" में नजर आने वाली है. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. फिल्म में वे 'झांसी की रानी’ का किरदार निभा रही हैं. मणिकर्णिका कंगना के करियर की दूसरी पीरियड फिल्म है. मूवी में कंगना जबरदस्त एक्शन करती नजर आएंगी.

Read more!

RECOMMENDED