अमेरिकी अफसर ने अश्वेत युवक को गला दबाकर मारा, हॉलीवुड समेत करीना ने लगाई न्याय की गुहार

हॉलीवुड सेलेब्रिटीज जैसे इव लोंगोरिया, जस्टिन बीबर, जो जोनस, डेमी लोवाटो, टिमथी शाल्मे, जीजी हडीड संग अन्य ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर न्याय करने और लोगों से आवाज उठाने की मांग की.

इव लोंगोरिया, जॉर्ज फ्लॉयड, जस्टिन बीबर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 मई 2020,
  • अपडेटेड 4:02 PM IST

अमेरिका के मिनेसोटा में अफ्रीकन अमेरिकन व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरा शहर न्याय की मांग में प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में हॉलीवुड के सितारे भी अपनी आवाज उठा रहे हैं. जॉर्ज फ्लॉयड एक साधारण नागरिक थे, जिन्हें Minneapolis के चार पुलिस अफसरों ने कस्टडी में रखा था. इसके बाद एक पुलिस अफसर ने उसका गला दबाया, जिसके कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और फिर उनकी मौत हो गई.

हॉलीवुड स्टार्स ने मांगा न्याय

इस वाकये ने पूरे हॉलीवुड को हिलाकर रख दिया है और बड़े-छोटे सभी स्टार्स जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. साथ ही ये भी कह रहे हैं कि अश्वेत लोगों की जिंदगी भी मायने रखती है. बॉलीवुड स्टार करीना कपूर भी इस मामले में न्याय की मांग कर रही हैं.

हॉलीवुड सेलेब्रिटीज जैसे इव लोंगोरिया, जस्टिन बीबर, जो जोनस, डेमी लोवाटो, टिमथी शाल्मे, जीजी हडीड संग अन्य ने सोशल मीडिया पर न्याय करने और लोगों से आवाज उठाने की मांग की. साथ ही मेयर का नंबर भी शेयर किया, जिससे उन पुलिस अफसरों के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा शिकायत दर्ज हो सके. इसमें अब बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी भी शामिल हो गई हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला ने फैन्स को दिया सरप्राइज, शेयर किया इमोशनल गाना

लॉकडाउन में श्रद्धा कपूर का शॉपिंग एडवेंचर, भाई सिद्धांत संग आईं नजर

बता दें कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत सोमवार को हुई थी, जिसके बाद कई अमेरिकी सडकों पर उतर आए और लगातार आंदोलन कर रहे हैं. पुलिस लोगों को रोकने के लिए अलग-अलग पैतरे आजमा रही है. जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के जिम्मेदार पुलिस अफसरों को नौकरी से निकाल दिया गया है. अब सभी उन्हें सजा देने की मांग कर रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED