JNU में फीस बढ़ोतरी विवाद पर स्वरा भास्कर का रिएक्शन, जानें क्या कहा

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने जेएनयू से पढ़ाई की है. JNU में फीस बढ़ोतरी विवाद पर एक्ट्रेस ने क्या कहा, चलिए जानते हैं.

स्वरा भास्कर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:24 AM IST

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी और नए नियमों के विरोध में सोमवार को वहां के छात्रों का आक्रोश देखने को मिला. स्टूडेंट्स के संसद मार्च ने पूरे दिन बवाल मचाया. बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी जेएनयू से पढ़ाई की है. इस पूरे विवाद में एक्ट्रेस ने JNU स्टूडेंट्स को सपोर्ट किया है.

इंडिया टुडे से बातचीत में स्वरा भास्कर ने कहा- ''एक टैक्सपेयर होने के नाते मुझे कोई दिक्कत नहीं है कि मैं मेहनत से कमाया हुआ पैसा सब्सिडाइज्ड एजुकेशन के लिए दूं. मुझे लगता है भारत, एक ऐसा देश जहां आज भी गरीबी है, जहां आज भी कई परिवार गरीबी रेखा के नीचे आते हैं. पब्लिक फंडिंग से एजुकेशन और हायर एजुकेशन के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मुताबिक शिक्षा ले पाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए पब्लिक फंडिंग जरूर होनी चाहिए. शिक्षा लोगों का संवैधानिक अधिकार है.''

जेएनयू छात्रों को फ्री लोडर्स कहलाए जाने पर क्या बोलीं स्वरा?

जेएनयू के छात्रों को फ्री लोडर्स बताए जाने पर स्वरा भास्कर ने कहा- ''ये बिल्कुल वाहियात और बेबुनियाद बहस है. PhD और M.phil करने वाले को फ्री लोडर कहना गलत बात है. हमें समझना चाहिए कि P.hd करने में समय लगता है. ऐसे माइंडसेट में दिक्कत है. जयशंकर सर और निर्मला जी ने जेएनयू से हायर स्टडी की है. मेरे ख्याल से वे नहीं मानेंगे कि वे फ्री लोडर्स हैं.''

हिंसात्मक प्रोटेस्ट पर बोलीं स्वरा

JNU कैंपस में एग्रेसिव प्रोटेस्ट पर स्वरा ने कहा- मुझे नहीं लगता जेएनयू के प्रोफेसर को घेरना हिंसा है. जेएनयू के छात्र अपने प्रदर्शन के लिए हमेशा जिम्मेदार रहे हैं. मैं भी कई प्रदर्शन का हिस्सा रही हूं. बल्कि शांति से प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों पर दिल्ली पुलिस का लाठीचार्ज करना गलत था.

Read more!

RECOMMENDED