मनोरंजन

इमोशनल फिल्मों को देख रो देते हैं बाहुबली फेम राणा दग्गुबाती

  • 1/8

साउथ फिल्म इडस्ट्री के मशहूर एक्टर और बाहुबली मूवी के भल्लालदेव, यानी की राणा दग्गुबाती अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. राणा दग्गुबाती ने कमाल की एक्टिंग से सभी को अपना कायल बनाया है. राणा दग्गुबाती अपनी फिल्मों के लिए जरूर चर्चा में रहते हैं लेकिन अपनी निजी लाइफ में लो प्रोफाइल रहना ही पसंद करते हैं. लेकिन फिर भी राणा दग्गुबाती से जुड़ी कई ऐसी बाते हैं जो शायद ही किसी को पता हों.राणा दग्गुबाती फिल्मों में जरूर एग्रेसिव नजर आते हैं लेकिन रियल लाइफ में वो इसके बिल्कुल उल्टे हैं. राणा काफी इमोशनल स्वभाव के हैं. उनके करीबी बताते हैं कि राणा कोई भी इमोशनल फिल्म देखने से बचते हैं क्योंकि ऐसी फिल्मों को देख उन्हें रोना आ जाता है.

  • 2/8

इस समय बॉलीवुड में जब नेपोटिज्म को लेकर डिबेट चल रही है,ऐसे वक्त में भी राणा दग्गुबाती सिर्फ अपनी मेहनत पर विश्वास करते हैं. बता दें, राणा दग्गुबाती मशहूर निर्माता सुरेश बाबू के बेटे हैं. ऐसे में उन्हें इंडस्ट्री में आसानी से काम मिल सकता है,लेकिन उन्होंने खुद के दम पर कुछ मुकाम हासिल करने की ठानी है. इसी के चलते फिल्मों में आने से पहले राणा ने पूरे चार साल तक विजुअल इफेक्ट कोऑर्डिनेटर के रूप में काम किया था.

  • 3/8

जिस राणा दग्गुबाती को आज हम बड़े पर्दे पर इतना पसंद करते हैं, असल में राणा की पहली पसंद एक्टिंग कभी थी ही नहीं. राणा तो हमेशा से सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे. राणा इंडस्ट्रीयल फोटोग्राफी में ग्रेजुएट हैं.

  • 4/8

अपने कमाल के लुक्स के लिए सभी से तारीफें बटोरने वाले राणा दग्गुबाती असल जिदंगी में अपनी एक आंख से नहीं देख सकते हैं. उनकी दाएं आंख में कुछ तकलीफ है. राणा बताते हैं कि उन्होंने दाईं आंख ट्रांसप्लांट भी करवाई लेकिन फिर भी वो कुछ भी नहीं देख पाते हैं.

  • 5/8

राणा के तो लाखों फैंस हैं,  खुद राणा कमल हासन और श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन हैं. ये बात काफी कम लोगों को पता है कि बाहुबली की तैयारी करते वक्त राणा दग्गुबाती ने कमल हासन की फिल्म नयागन से प्रेरणा ली थी. वो फिल्म देख उन्हें उम्रदराज किरदार निभाने में मदद मिली थी.

  • 6/8

राणा दग्गुबाती का मस्कुलर लुक देखकर तो हर कोई अंदाजा लगा सकता है कि वो काफी वर्कआउट करते हैं. लेकिन असल में राणा जिमिंग को अपने लाइफस्टाइल का  हिस्सा ही नहीं मानते हैं. वो सिर्फ फिल्म के किरदार के हिसाब से वर्कआउट करना पसंद करते हैं.असल जिंदगी राणा काफी फूडी हैं.

  • 7/8

राणा दुग्बाती अपनी निजी जिंदगी में जरूर लो प्रोफाइल रहते हैं लेकिन उनके काम की सराहना सब जगह होती है. इसी के चलते राणा को अपने करियर में कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. राणा को फिल्म द गाजी अटैक के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट रीजनल फिल्म मिल चुका है. उनको बाहुबली 2 के लिए दादा साहेब फाल्के अवार्ड फॉर आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस भी मिला है.

  • 8/8

राणा दग्गुबाती को जूतों का खासा क्रेज है. उनके पास जूतों का एक लंबा चौड़ा कलेक्शन है. राणा कहीं भी घूमने क्यों ना जाए, वो जूतों की शॉपिंग हमेशा करते हैं.
फोटोज- इंस्टाग्राम

लेटेस्ट फोटो