बॉलीवुड

जब एक्ट्रेसेज ने स्किन प्रॉब्लम को छिपाया नहीं खुलकर बताया, ऐसे किया दूर

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:23 PM IST
  • 1/10

हम में से कितने लोग स्किन को लेकर इनसिक्योर रहते हैं? शायद ज्यादातर. कई लोगों को मुहांसों की समस्या होती है तो कई को पोर्स बंद होने, व्हाइट और ब्लैकहेड्स की भी समस्या कई लोगों को रहती है. कई बार बिना मेकअप लड़कियों के लिए ऐसे में घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो जाता है. बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर्स हैं जो हमेशा स्किन के मामले में परफेक्ट नजर आते हैं. इन्हें सोशल मीडिया पर देखकर हम सभी को लगता है कि ये लोग कितने परफेक्ट हैं, लेकिन कोई भी परफेक्ट नहीं होता. 

  • 2/10

सेलिब्रिटीज भी मुहांसों और स्किन पर रेडनेस की समस्या से पीड़ित रहते हैं. पिछले कुछ समय में कई एक्ट्रेसेस ने अपनी स्किन की समस्याओं को लेकर खुलकर बात की है. बिना मेकअप इन्होंने अपनी स्किन को फ्लॉन्ट किया है. सोनम कपूर इस मामले में पहली एक्ट्रेस रहीं, जिन्होंने कंसीलर लगाकर अपनी स्किन फैन्स को दिखाई. बिना मेकअप की सोनम की इस फोटो से अंदाज लगाया जा सकता है कि एक्ट्रेस डार्क सर्कल्स और स्किन टैन की समस्या से जूझ रही हैं. हाल ही में यामी गौतम ने भी अपनी स्किन कंडीशन के बारे में खुलकर बताया. 

  • 3/10

रश्मि देसाई ने शेयर किया था कि वह त्वचा से जुड़ी बीमारी सोरायसिस बीमारी से ग्रस्त हो गई थीं, जिस वजह से उन्हें काम से दूर होना पड़ा. इसके कारण डॉक्टर ने उन्हें घर से बाहर धूप में जाने से भी मना कर दिया था. साथ ही उन्हें स्ट्रेस नहीं लेने को कहा गया था, क्योंकि यह इस बीमारी को बढ़ाता है. हालांकि, रश्मि के लिए ऐसा कर पाना मुश्किल था. उन्होंने जाहिर किया था कि एक्टर होने के कारण उनका चेहरा ही उनके लिए सबकुछ है. ऐसे में स्किन से जुड़ी बीमारी हो जाने पर उनका तनाव में आना स्वाभाविक था. एक्ट्रेस ने ये भी बताया था कि ट्रीटमेंट के बाद उनकी हालत में काफी सुधार आ चुका है.

  • 4/10

यामी गौतम ने कुछ ही दिनों पहले अपनी स्किन की समस्या के बारे में एक पोस्ट शेयर की थी. उन्होंने बताया था कि वह पिछले कई सालों से स्किन की बीमारी कैराटोसिस पिलारिस से जूझ रही हैं. एक्ट्रेस ने अपनी कुछ फोटोज शेयर की थीं, जिसमें उनके कंधे के किनारों पर लाल रेशेज बखूबी देखे गए थे. एक्ट्रेस ने अपनी यह बिना एडिट किए फोटोज जब शेयर की थीं तो ये काफी वायरल हुई थीं. 

  • 5/10

यामी गौतम ने लिखा था कि हाल ही में मैंने अपनी कुछ तस्वीरें क्लिक कराईं. और जैसे ही ये तस्वीरें पोस्ट-प्रोडक्शन के लिए जाने वाली थीं तो मैंने सोचा कि क्यों न मैं अपनी स्किन की समस्या केराटेसिस पिलारिस के बारे में सभी को बताऊं और इसे एक्सेप्ट करूं और समझूं कि अगर मुझे यह समस्या है तो यह साधारण बात है, ओके है. मैं जैसी हूं, वैसी ही रहती हूं.

  • 6/10

"जो लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं, उन्हें मैं बता दूं कि यह एक ऐसी समस्या होती है, जिसमें स्किन पर छोटे-छोटे बंप आ जाते हैं. मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि यह इतने भी खराब नहीं होते, जितना आप इन्हें सुनकर महसूस कर रहे होंगे." 

  • 7/10

सोनम कपूर ने कुछ साल पहले अपनी एक मेकअप सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें कलर करेक्शन की जरूरत है. सोनम ने यह फोटो अपने हेयर और मेकअप रूटीन की शेयर की थी. 

  • 8/10

इंद्र कुमार की 'ग्रैंड मस्ती' में सोनाली कुलकर्णी ने अहम किरदार निभाया था. साल 2020 में इन्होंने अपनी एक वर्कआउट सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसके जरिए उन्होंने अपने मुहांसों की समस्या के बारे में खुलकर बताया था. साथ ही उन्होंने अपने फ्रेकल्स भी फ्लॉन्ट किए थे. 

  • 9/10

सोनाली ने लिखा था, "जब आपको महसूस होने लगता कि कुछ चीजें आपके साथ हमेशा रहेंगी तो ऐसे में आप उन्हें अपनाने लगते हो और खुद से प्यार भी करना सीख जाते हो. परेशानियों पर विजय पाने लगते हो. वक्त आ गया है इन चीजों से बाहर आने का. मुझे लगता है कि स्कार्स और ब्लैमिशेज होने आम बात है, कभी इन्हें छिपाना नहीं चाहिए, बल्कि इन्हें एन्जॉय करना चाहिए."

  • 10/10

समीरा रेड्डी ने बिना मेकअप किए अपना एक वीडियो शेयर किया था. इसमें एक्ट्रेस के चेहरे पर मुहांसों के दाग और ग्रे हेयर बखूबी देखे गए थे. समीरा ने इस वीडियो के जरिए फैन्स को जानकारी दी थी कि उनकी आंखें अच्छी दिखे, इसके लिए उन्होंने कलर्ड लेंस पहनने ट्राय किए, इसके अलावा स्किन को हल्का करने वाली चीजों का भी इस्तेमाल किया. इस लंबी-चौड़ी पोस्ट में समीरा ने फैन्स को बताया था कि सभी चीजें बेकार की हैं. उन्हें खुद से प्यार करना चाहिए और अपने गोल्स से नहीं भटकना चाहिए. 

लेटेस्ट फोटो