बॉलीवुड

रीमेक के भरोसे बॉलीवुड? सा‍उथ ही नहीं, इन हॉलीवुड शो और फिल्मों का दिखेगा हिंदी वर्जन

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 29 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 11:35 AM IST
  • 1/8

बॉलीवुड भले ही हमेशा खुद से बढ़िया स्टोरीज नहीं लेकर आ रहा, लेकिन दुनियाभर से इंस्पिरेशनल कहानियां ढूंढने की कला उसने ढूंढ निकाली है. साउथ की फिल्मों के कई रीमेक हम बॉलीवुड में बनते देख चुके हैं और आगे भी देखने वाले हैं. लेकिन बॉलीवुड सिर्फ साउथ से ही इंस्पिरेशन नहीं ले रहा है. बॉलीवुड की नजर हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स पर भी रहती है.

ऐसी कई फिल्में और वेब सीरीज हैं जिन्हें बॉलीवुड के फिल्ममेकर्स और एक्टर्स ने पसंद किया है. और जल्द ही बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इन शो और फिल्मों के हिंदी रीमेक परोसे जाने वाले हैं. कौन-से हैं ये प्रोजेक्ट्स बता रहे हैं हम. 

  • 2/8

1. हॉलीवुड सीरीज 'मॉडर्न लव' का रीमेक मॉडर्न लव मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद

यंग एक्ट्रेस वामिका गब्बी, फातिमा सना शेख और प्रतीक गांधी, अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज मॉडर्न लव में नजर आने वाले हैं. यह सभी 'मॉडर्न लव: मुंबई' में काम करते दिखेंगे. अमेजन प्राइम वीडियो का ये प्रोजेक्ट एक रोमांटिक कॉमेडी एंथोलॉजी होगा, जो हिंदी सिनेमा के छह बेहतरीन निर्देशकों ने बनाया है.

  • 3/8

2. फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा

टॉम हैंक्स की 1994 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' को हिंदी रीमेक मिल रही है. इस रीमेक में आमिर खान नजर आने वाले हैं. इसमें आमिर खान के साथ-साथ करीना कपूर और मोना सिंह भी होंगी. यह फिल्म 30 सितम्बर 2022 को रिलीज होने वाली है.

  • 4/8

3. हॉलीवुड फिल्म 'द इंटर्न' का रीमेक द इंटर्न

दीपिका पादुकोण और मेगास्टार अमिताभ बच्चन साथ में हॉलीवुड की हिट फिल्म 'द इंटर्न' के हिंदी रीमेक में काम कर रहे हैं. ये फिल्म एक यंग बॉस और उसके बूढ़े इंटर्न के अंतरंगी रिश्ते के बारे में होगी. इसकी ओरिजिनल फिल्म में लेजेंडरी एक्टर रॉबर्ट डी नीरो और एक्ट्रेस ऐनी हैथवे ने काम किया था.

  • 5/8

4. 'जुलिआस आईज' का रीमेक ब्लर

तापसी पन्नू स्पेनिश साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म जुलिआस आईज के हिंदी रीमेक में काम कर रही हैं. इस फिल्म का नाम 'ब्लर' रखा गया है. फिल्म में उनके साथ गुलशन देवैया नजर आएंगे. साथ ही यह तापसी के प्रोडक्शन बैनर तले बनने वाली पहली फिल्म भी होगी. फिल्म की कहानी एक महिला के बारे में है, जो अपनी जुड़वां बहनों की मौत की जांच करने की कोशिश में धीरे-धीरे अपनी देखने की शक्ति खो रही है.

  • 6/8

5. 'रैम्बो' का हिंदी रीमेक रैम्बो

क्लासिक एक्शन फिल्म रैम्बो के लिए हॉलीवुड एक्टर सिल्वेस्टर स्टेलोन को आज भी याद करता है. सिल्वेस्टर के एक्शन अवतार को अब टाइगर श्रॉफ अपनाने जा रहे हैं. इस फिल्म के चर्चे काफी समय से हो रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह देखने को भी मिलेगी.

  • 7/8

6. 'द नाइट मैनेजर' का हिंदी रीमेक

आदित्य रॉय कपूर अपना वेब डेब्यू ब्रिटिश हिट सीरीज 'द नाइट मैनेजर' के रीमेक से कर रहे हैं. ओरिजिनल सीरीज एक जासूसी थ्रिलर थी. इस फिल्म में एवेंजर्स एक्टर टॉम हिडलेस्टन को एक अंडरकवर एजेंट के रूप में दिखाया गया था. हिंदी रीमेक में आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका निभाएंगे. 

  • 8/8

7. 'लूथर' सीरीज का हिंदी रीमेक 'रुद्र' 

रीमेक की बात हो रही है तो याद देते हैं कि अजय देवगन की सीरीज रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस भी एक रीमेक थी. यह साइकोलॉजिकल क्राइम ड्रामा सीरीज है ब्रिटिश टीवी शो लूथर का रीमेक थी. इस शो में अजय देवगन के साथ ईशा देओल, राशि खन्ना और अतुल कुलकर्णी ने किया था. इसे डिज्नी हॉटस्टार पर देखा जा सकता है.

लेटेस्ट फोटो