लखनऊ में BTech छात्र की हत्या में पूर्व बसपा MLA का बेटा गिरफ्तार

लखनऊ के गोमतीनगर में बीटेक छात्र की हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. तीन अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

सांकेतिक तस्वीर (फोटो- Getty Images)
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 21 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 2:30 PM IST

  • हत्या के आरोप में बीबीडी में पढ़ने वाला छात्र अरेस्ट
  • अमन पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर का बेटा है

लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में अलकनंदा अपार्टमेंट के बाहर बीटेक छात्र की सनसनीखेज हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में आरोपी अमन बहादुर को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ के बीबीडी में पढ़ने वाले अमन पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर का बेटा है.

पुलिस को अभी तीन अन्य आरोपियों की तलाश है. लखनऊ में 20 फरवरी, गुरुवार को तब हड़कंप मच गया था जब बीटेक छात्र की हत्या कर दी गई थी. मृतक छात्र का नाम प्रशांत सिंह है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गुरुवार शाम करीब 4:00 बजे 20-25 बाइक सवार लड़कों ने अलकनंदा सोसाइटी के बाहर प्रशांत को रोककर चाकू से गोदकर लहूलुहान कर दिया. प्रशांत किसी तरह से भागकर सोसाइटी के अंदर पहुंचा, लेकिन ज्यादा खून बह जाने की वजह से उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः गर्लफ्रेंड से मिलने गया था BTech छात्र, चाकू से गोद कर हुई निर्मम हत्या

बताया जा रहा है कि प्रशांत अलकनंदा अपार्टमेंट में अपनी किसी महिला मित्र से मिलने आया था और हमलावर छात्र पहले से ही गेट के बाहर खड़े होकर उसका इंतजार कर रहे थे. मौका-ए-वारदात पर मिले सबूतों से पता चलता है कि लड़के हत्या के इरादे से ही आए थे और वे गेट पर प्रशांत का ही इंतजार कर रहे थे. लड़कों को शायद प्रशांत के आने के बारे में पहले से ही जानकारी थी.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश का योगी पर हमला, बोले- प्रदेश की बड़ी आबादी दहशत में, क्या यही रामराज्य है?

किसी बात पर हुआ था विवाद

प्रशांत जैसे ही गेट पर पहुंचा, उन लड़कों ने उसकी इनोवा गाड़ी के शीशे तोड़ दिए. ड्राइवर को मार कर भगा दिया और प्रशांत पर हमला बोल दिया. हमले में प्रशांत की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लड़कों का कुछ दिन पहले प्रशांत से किसी बात पर विवाद हुआ था. इसमें दूसरे पक्ष के लोगों को चोटें भी आई थीं. पुलिस को शक है कि शायद उसी लड़ाई का बदला लेने के लिए हमला किया गया है. चश्मदीदों के मुताबिक भारी संख्या में लड़के हत्या के बाद तालियां बजाते हुए और हंसते हुए वहां से फरार हुए थे.

Read more!

RECOMMENDED