जेल में शराब पीते दिखे कैदी तो योगी सरकार ने किया 12 जेल अधिकारियों का तबादला

जेल में कैदियों के शराब पीते हुए और हथियार के बैठे हुए वीडियो के सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में दिखी और 7 जेल अधीक्षकों, 4 जेलर और एक डिप्टी जेलर का तबादला कर दिया है.

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
शिवेंद्र श्रीवास्तव/अजीत तिवारी
  • लखनऊ,
  • 29 नवंबर 2018,
  • अपडेटेड 10:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जेल से कैदियों का शराब पीते हुए और असलहा रखे हुए वीडियो वायरल होने के बाद यूपी की योगी सरकार ने 7 जेल अधीक्षकों, 4 जेलर और एक डिप्टी जेलर का तबादला कर दिया है.

ट्रांसफर का आदेश प्रमुख सचिव कारागार की तरफ से जारी किया गया. आदेश के मुताबिक मुरादाबाद के वरिष्ठ अधीक्षक एसएचएम रिजवी को केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ का वरिष्ठ अधीक्षक बनाया गया है. कारागार मुख्यालय से अटैच उमेश सिंह को मुरादाबाद का जेल अधीक्षक बनाया गया है.

बदायूं जिला कारागार में तैनात अधीक्षक के पी त्रिपाठी को कारागार मुख्यालय का अध्यक्ष बनाया गया है. इस तरह से कुल 12 लोगों के ट्रांसफर किए गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार जिलों में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि को रोकने, मॉनिटर करने और संदिग्ध चीजों के प्रवेश पर कंट्रोल करने के लिए एक नई तकनीक भी जल्द लागू करने जा रही है.

इस तकनीक में सभी कारागारों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे जो कि लखनऊ के कमांड कार्यालय में जुड़े होंगे, जिसे वीडियो कॉल के जरिए मॉनिटर किया जा सकेगा. फिलहाल यह योजना अभी जमीनी स्तर पर उतरनी बाकी है लेकिन शासन स्तर पर इसे शुरू करना का काम चल रहा है.

Read more!

RECOMMENDED