लुटेरी दुल्हन बनाने वाली महिला गिरफ्तार, किया 5 लड़कियों का सौदा

Ahmedabad bride gang माया ने गुजरात की 5 लड़कियों को शादी करने के इच्छुक लोगों को तस्वीरें दिखाकर बेच दिया था. ये गिरोह आर्यव्रत मंगलम नामक संस्था के नाम पर इन लड़कियों की शादी का नाटक करता था.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर)
परवेज़ सागर
  • अहमदाबाद,
  • 07 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 6:55 PM IST

गुजरात में पुलिस के लिए सिर दर्द बनी लुटेरी दुल्हनों का राज खुल गया. पुलिस के मुताबिक सूबे की लड़कियों को अगवा कर उन्हें लुटेरी दुल्हन बनाया जाता था. फिर उनका सौदा किया जाता था. अहमदाबाद पुलिस ने इन लड़कियों का गिरोह चलाने वाली एक महिला को धर दबोचा है. जिसकी पहचान माया सथवारा के रूप में हुई है. उसने गुजरात की कई लड़कियों को दूसरे राज्यों में बेच डाला.

पुलिस ने आरोपी महिला माया सथवारा के साथ उसके दो सहयोगियों आनंद और शैलेंद्र को भी गिरफ्तार किया है. जो पेशे से ऑटो रिक्शा चालक हैं. आरोप है कि दोनों आरोपी भोली भाली लड़कियों को जाल में फंसाकर माया के पास लेकर आते थे. पूछताछ के दौरान उन दोनों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल किया है.

पुलिस को पता चला कि माया ने गुजरात की पांच लड़कियों को बेचा है. जिनमें से कुछ को महाराष्ट्र में बेचा गया. पांच लड़कियों के बारे में जानकारी मिली है कि माया ने उन्हें शादी का झांसा देकर बेच डाला. मगर पुलिस का कहना है कि इस काम के लिए माया को 10 हजार रुपये मिलते थे. हालांकि ये बात खुद पुलिस के गले नहीं उतर रही है.

आरोपी महिला माया ने गुजरात की 5 लड़कियों को शादी करने के इच्छुक लोगों को तस्वीरें दिखाकर बेच दिया था. ये गिरोह आर्यव्रत मंगलम नामक संस्था के नाम पर इन लड़कियों की शादी का नाटक करता था. उसने कई लड़कियों के नाम भी बदल डाले. ये लड़कियां शादी के नाम दूसरे लोगों के घरों में जाती थी और मौका पाकर वहां हाथ साफ कर देती थी. फिर बड़ी सफाई से ये लड़कियां वहां से निकल जाती थी. पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

Read more!

RECOMMENDED