दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 2 बदमाशों को दबोचा, एक को लगी 2 गोली

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कथित दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ के दौरान कथित बदमाश धूम सिंह के पैर और हाथ में दो गोलियां लगी हैं. उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने धूम सिंह के अलावा जिस दूसरे बदमाश को गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान वासिम के रूप में हुई है.

मुठभेड़ स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी और अन्य
अरविंद ओझा/हिमांशु मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 10 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 11:43 PM IST

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इस मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कथित दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. यह मुठभेड़ बुधवार रात नौ बजे हुई. इस मुठभेड़ के दौरान कथित बदमाश धूम सिंह के पैर में एक और हाथ में एक गोली लगी है. उसको पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने धूम सिंह के अलावा जिस दूसरे बदमाश को गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान वासिम के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक धूम सिंह ने 21 फरवरी को अपने चार साथियों के साथ मिलकर अक्षरधाम मंदिर के पास एक व्यापारी से 31 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था और मौके से फरार हो गया था. इसके बाद पुलिस ने धूम सिंह पर पचास हजार का इनाम रखा था. इसके अलावा भी धूम सिंह पर कई लूट की वारदातों को अंजाम देने का आरोप है.

पुलिस के मुताबिक धूम सिंह बागपत का रहने वाला है. वह दिल्ली से मेरठ घूमता रहता है और पूरी जानकारी और रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देता है. धूम सिंह दिल्ली-यूपी के बॉर्डर पर बनी नई सब्जी मंडी पर उन व्यापारियों को टारगेट करता था, जिनके पास ज्यादा कैश होता था. बुधवार शाम पुलिस को खबर मिली कि धूम सिंह अपने किसी साथी के साथ गाजीपुर की नई सब्जी मंडी आने वाला है, जिसके बाद पुलिस ने वहां अपनी टीम भेज दी.

बताया जा रहा है कि बुधवार रात करीब 9 बजे पुलिस ने धूम सिंह और उसके साथी को स्कूटी से आते देखा. इसके बाद पुलिस ने धूम सिंह को रुकने के लिए कहा, लेकिन धूम सिंह नहीं रुका और पुलिस पर गोली चला दी. पुलिस ने बताया कि धूम सिंह गोली चलाकर मौके से भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान धूम सिंह के पैर और बाएं कंधे पर गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने धूम सिंह को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है और उसके साथ वसीम से पूछताछ कर रही है.

इससे पहले दिल्ली के खजूरी खास इलाके में पुलिस और इनामी बदमाश राजा मेवाती के बीच मुठभेड़ देखने को मिली थी. इसमें एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया था. इस मुठभेड़ में राजा मेवाती को भी गोली लगी थी. राजा मेवाती का नाम पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल है. पुलिस को पिछले काफी समय से राजा मेवाती की तलाश थी.

आपको बता दें कि हाल के दिनों में दिल्ली में अपराध की कई वारदात देखने को मिली हैं. पुलिस इनको रोकने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

Read more!

RECOMMENDED