scorecardresearch
 

इराक में चार हवाई हमलों में ISIS के 18 आतंकवादी ढेर

जानकारी के मुताबिक स्लामिक स्टेट के आतंकवादी अभी भी अनबार के रेगिस्तान में पड़ोसी देशों सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब की सीमाओं से लगे क्षेत्र में फैले हुए हैं. आतंकवादी संगठन ने हाल ही में कई लोगों के अपहरण और हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है.

इस्लामिक स्टेट के आतंकी (फाइल फोटो) इस्लामिक स्टेट के आतंकी (फाइल फोटो)

इराकी सुरक्षाबलों और अमेरिका के नेतृत्व वाले अतंरराष्ट्रीय विमानों के हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के 18 आतंकवादी मारे गए हैं. संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) की ओर से बुधवार को एक बयान में कहा गया कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में अर्धसैनिक लड़ाकों ने सीरिया की सीमा के पास रेगिस्तान में अकशत इलाके में आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला किया जिसमें आईएस के 4 आतंकवादी ढेर हो गए.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक बयान में कहा गया कि इरान और अमेरिका के सुरक्षाबलों के संयुक्त रूप से सीरियाई सीमा के पूर्व में स्थित स्नीस्लाह झील के दक्षिण में स्थित इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हवाई हमला किया जिसमें आईएस के 4 आतंकवादी मारे गए.

जानकारी के मुताबिक आईएस के आतंकवादी अभी भी अनबार के रेगिस्तान में पड़ोसी देशों सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब की सीमाओं से लगे क्षेत्र में फैले हुए हैं. आतंकवादी संगठन ने हाल ही में कई लोगों केअपहरण और हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है.

जेओसी ने बयान में यह भी कहा कि इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह की राजधानी मोसुल के पश्चिम में सेखीरात इलाके में इराकी सेना ने आईएस के खिलाफ अभियान चलाकर दो आतंकवादी मार गिराए और उनकी गाड़ियां भी तहस-नहस कर दीं. इसके अलावा इराकी सेना ने एक सुरंग के अंदर मौजूद आईएस के 5 और आतंकवादियों को मार गिराया है.

वहीं अमेरिकी नेतृत्व में संयुक्त विमान ने खुफिया जानकारी के आधार पर अल-मुनायिफ पर्वत के पश्चिम में सीरियाई सीमा से लगे रेगिस्तानी इलाके में आईएस का एक वाहन बम से उड़ा दिया जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए. कुल मिलाकर इस अभियान में 14 आतंकी ढेर हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×