scorecardresearch
 
विश्व

चीन युद्ध की तैयारी करे और इस देश को जल्द दे कड़ी सजा: ग्लोबल टाइम्स

Xi Jinping
  • 1/5

कोरोना वायरस महामारी के बीच न सिर्फ भारत और अमेरिका के रिश्ते चीन के साथ खराब हुए हैं, बल्कि ताइवान और चीन के बीच भी तनाव काफी अधिक बढ़ गया है. बीते कुछ महीने से चीन लगातार ताइवान को धमकी दे रहा है और अब कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े अखबार ग्लोबल टाइम्स ने यहां तक कहा है कि आगे बढ़ने का एक ही रास्ता है- युद्ध.

Taiwan
  • 2/5

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि आगे बढ़ने का अब सिर्फ यही रास्ता है कि चीन युद्ध की तैयारी शुरू कर दे और ताइवान को जल्द कड़ी सजा दे. अखबार का कहना है कि ताइवान की उद्दंडता बढ़ती ही जा रही है. 

Xi Jinping
  • 3/5

इससे पहले भी ग्लोबल टाइम्स अखबार ने लिखा था कि चीन के सैनिक ताइवान पर हमला करने का अभ्यास कर रहे हैं. अब अखबार ने लिखा है कि इतिहास में अहम मोड़ नजदीक आ गया है. अखबार ने लिखा कि ताइवान ने गलत दिशा में अपने कदम बढ़ा दिए हैं. 

Xi Jinping
  • 4/5

बता दें कि ताइवान की संसद में दो नए बिल पेश किए गए हैं जिनसे चीन भड़क गया है. ताइवान के नए बिल में अमेरिका के साथ डिप्लोमैटिक संबंध दोबारा शुरू करने की बात कही गई है. चीन को ये बात बिल्कुल स्वीकार नहीं है कि ताइवान का स्वतंत्र रूप से अमेरिका के साथ कोई संबंध हो. 

Xi Jinping
  • 5/5

ताइवान के नए बिल में कहा गया है कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के दबाव का मुकाबला करने के लिए अमेरिका के साथ संबंध बेहतर किए जाएं. लेकिन ग्लोबल टाइम्स अखबार का कहना है कि ताइवान के इस फैसले से उसका अंत सुनिश्चित हो जाएगा.