scorecardresearch
 

एक लेब्राडोर डॉग, दो मालिक, अब पुलिस कराएगी कुत्ते का DNA टेस्ट

होशंगाबाद में एक लेब्रा डॉग पर दो लोगों द्वारा मालिकाना हक बताने का मामला इतना बढ़ गया कि रात को पुलिस ने कुत्ते को थाने बुला लिया. लेब्रा डॉग अपना होने का दोनों पक्ष ने कई दस्तावेज पुलिस को दिए लेकिन मामला शांत नहीं हुआ.

एक लेब्राडाेर डाॅग के मालिकाना हक का अजीब मामला (फोटो आजतक) एक लेब्राडाेर डाॅग के मालिकाना हक का अजीब मामला (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 डॉग, 2 दावेदार, थाने में 5 घंटे सुनवाई
  • एक बोला- ये टाइगर है, दूसरे ने कहा कोको

होशंगाबाद में एक लेब्रा डॉग पर दो लोगों द्वारा मालिकाना हक बताने का मामला इतना बढ़ गया कि रात को पुलिस ने कुत्ते को थाने बुला लिया. लेब्रा डॉग अपना होने का दोनों पक्ष ने कई दस्तावेज पुलिस को दिए लेकिन मामला शांत नहीं हुआ. आखिरकार रात को पुलिस ने पशु चिकित्सालय को चिट्ठी लिखकर कुत्ते का डीएनए सैंपल लेने की मांग की है.  

रात लगभग 9 बजे पशु चिकित्सालय को खोला गया और लेब्रा डॉग के डीएनए टेस्ट के लिए खून का सैंपल लिया गया. शनिवार को लेब्रा के पिता जो पचमढ़ी में है. उसका भी ब्लड सैंपल लिया जाएगा. फिर दोनों सैंपलों को पुलिस डीएनए टेस्ट के लिए भेजेगी.  


कुत्ते का होगा डीएनए टेस्ट 

दरअसल एक युवक सहदेव खान ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका गुमशुदा लेब्रा डॉग किसी कार्तिक शिवरे के घर पिंजरे में कैद है. पुलिस कुत्ते को थाने ले आई फिर पुलिस ने लेब्रा डॉग पर दावेदारी करने दोनों दावेदारों से मालिक होने के सबूत मांगे. 

एक लेब्राडाेर डाॅग के मालिकाना हक का अजीब मामला (फोटो आजतक)
एक लेब्राडाेर डाॅग के मालिकाना हक का अजीब मामला (फोटो आजतक)

देखें: आजतक LIVE TV

इसके बाद दोनों ने पुलिस को अलग-अलग दस्तावेज दिये और दावेदार सहदेव खान का कहना है कि उसने लेब्रा डॉग पचमढ़ी से खरीद था. लेब्रा डॉग कोको के पिता जिंदा हैं. इसलिए डीएनए टेस्ट के जरिए इसकी जांच की जाए. मामला शांत करने के लिए पुलिस लेब्रा डॉग का डीएनए टेस्ट करा रही है.  

(इनपुट-जितेंद्र वर्मा)

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें