scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

थाईलैंड: समुद्र किनारे घूम रही महिला को मिला अजीब टुकड़ा, रातोरात बन गई करोड़पति

Photo- Reuters
  • 1/5

किस्मत कब बदल जाए, ये कहा नहीं जा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड की एक महिला के साथ, जो समुद्र के किनारे घूमने के लिए निकली थी. समुद्र तट पर उसे एक अजी​ब टुकड़ा दिखाई दिया, वह इसे देखकर हैरान हुई. सोचा कि हो सकता है, कि ये कीमती हो, लेकिन इतना कीमती होगा, ये कभी उसने सोचा भी नहीं था. इस टुकड़े ने इस महिला को रातोरात करोड़पति बना दिया. 

Photo- Reuters 

Image credits Fat Ferret
  • 2/5

थाईलैंड की इस महिला को मिलने वाला ये अजीब टुकड़ा व्हेल मछली की उल्टी थी. बताया जाता है कि ये उल्टी कई सालों बाद व्हेल मछली करती है, जिसकी कीमत करोड़ों में होती है. इस उल्टी का प्रयोग परफ्यूम बनाने में किया जाता है. जब इस बारे में महिला को जानकारी हुई, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 

Image credits Fat Ferret

Getty Images
  • 3/5

दरअसल 23 फरवरी को दक्षिणी थाईलैंड में नखोन सी थम्मरत प्रांत की रहने वाली सिरिपॉर्न नियामरिन बीच के पास टहल रही थी, यहां उसे एक अजीब टुकड़ा दिखाई दिया. सिरिपोर्न ने जब इस अजीब टुकड़े को देखा तो वह उसकी तरफ आकर्षित हुई. 

Getty Images

Image credits Fat Ferret Image credits Christian Loader
  • 4/5

टुकड़े में से मछली जैसी गंध आ रही थी. उसने सोचा कि इससे कुछ पैसे कमाए जा सकते हैं, जिसके चलते वह इस टुकड़े को अपने साथ घर ले आई. इस अजीब टुकडत्रे को जब उसने अपने पड़ोसी को दिखाया तो पता चला कि, ये व्‍हेल की उल्टी है. वैज्ञानिक भाषा में इसे एम्बरग्रीस कहते हैं. इसकी कीमत 1 लाख 86 हजार 500 पाउंड है.


Image credits Christian Loader 

FILE PHOTO
  • 5/5

सिरिपॉर्न नियामरिन को समुद्र किनारे मिली व्हेल की उल्टी की कीमत 1 नाख 86 हजार 500 पाउंड है. इसे भारतीय करेंसी के रूप में देखा जाए, तो इसकी कीमत करोड़ों में है. वहीं इस बारे में सिरिपॉर्न नियामरिन ने बताया कि उसे विश्वास ही नहीं हो रहा, कि ये अजीब चीज उसे करोड़पति बना सकती थी, उसने महज ये सोचा था, कि इस टुकड़े को बेचकर वह कुछ पैसे कमा सकती है.

(File Photo)