scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

रेसिंग ट्रैक पर फिसली बाइक, 14 साल के मशहूर राइडर की दर्दनाक मौत

Motorbike racer Hugo Millan
  • 1/8

बाइक रेसिंग के दौरान स्पेन के मोटरलैंड ऐरागॉन में बड़ा हादसा हुआ. 14 साल के स्पैनिश राइडर ह्यूगो मिलन की दूसरे लैप की रेस के दौरान बाइक फिसल गई. रेसिंग ट्रैक पर गिरने के बाद राइडर दूसरी बाइक की चपेट में आ गए, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई. तुरंत ही घायल ह्यूगो मिलन को हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. (फोटो/Hugo Millan/Getty images)

Motorbike racer Hugo Millan
  • 2/8

स्पेन के मोटरलैंड ऐरागॉन में रविवार को यूरोपियन टैलेंट कप रेस हो रही थी. इस रेस में  बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया था. इनके बीच 14 वर्षीय राइडर ह्यूगो मिलन भी इस रेस में शामिल थे. बताया गया है कि रेस शुरू होने के बाद पहला लैप तो सही सलामत पूरा हुआ, लेकिन दूसरे लैप की रेस के दौरान ह्यूगो मिलन की बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई. (फोटो/Hugo Millan)

Motorbike racer Hugo Millan
  • 3/8

रेसिंग ट्रैक पर बाइक काफी दूर तक घिसटते हुए चली गई. इस दौरान ह्यूगो मिलन ट्रैक के बीच में फंस गए. पीछे से बाइकों का काफिला था, कई राइडर्स उनके बगल से गुज़र गए, लेकिन वह प्रतिद्वंद्वी ओलेग पावेलेक की मोटरसाइकल के नीचे आ गए. (फोटो/Hugo Millan)

Motorbike racer Hugo Millan
  • 4/8

बताया गया है कि कई राइडर्स ने मिलन को अपनी बाइक के नीचे आने से बचा लिया, लेकिन पांच  नंबर की बाइक जिस पर ओलेग पावेलेक सवार थे, उनकी बाइक सीधे मिलन में टकरा गई.  (प्रतीकात्मक फोटो/Getty images)

Motorbike racer Hugo Millan
  • 5/8

हादसे के बाद मौक पर आई डॉक्टर्स की टीम ने मिलन को प्रा​​थमिक उपचार दिया, इसके बाद तुरंत ही उन्हें हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यंग राइडर मिलन को बचाया नहीं जा सका. बताया गया है कि इस चैम्पियनशिप में मिलन 86 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थे. (प्रतीकात्मक फोटो/Getty images) 
 

Motorbike racer Hugo Millan
  • 6/8

Moto GP ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा है कि 'हमें @CEVMotorcycle राइडर ह्यूगो मिलन के निधन के बारे में बहुत खेद और दुख है.' बता दें कि मोटो जीपी द्वारा यूरोपियन टैलेंट कप चैम्पियनशिप का आयोजन किशोरों के लिए किया जाता है. (प्रतीकात्मक फोटो/Getty images)
 

Motorbike racer Hugo Millan
  • 7/8

बता दें कि इससे पूर्व इटली के मुगेलो सर्किट में एक दुर्घटना में 19 वर्षीय मोटो 3 राइडर जेसन डुपासक्वियर की मौत हो गई थी, जिसके बाद तीसरे महीने में मिलन की मौत के रूप में ये दूसरी बड़ी घटना है. (प्रतीकात्मक फोटो/Getty images)

 Motorbike racer Hugo Millan
  • 8/8

वहीं छह बार के मोटोजीपी चैंपियन मार्क मार्केज़ ने मिलन की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि  “उनके परिवार, दोस्तों और टीम के प्रति मेरी संवेदना है.” (प्रतीकात्मक फोटो/Getty images)