scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

पानी में चलने लगी कार, जुगाड़ से रेंज रोवर को बना दिया 'पनडुब्बी'

Land Rover submarine
  • 1/8

एक शख्स ने जेम्स बॉन्ड सरीखे स्टंट करते हुए अपनी रेंज रोवर (Land Rover) कार को सबमरीन (पनडुब्बी) में बदल दिया. यही नहीं इस 'पनडुब्बी' से वो पानी में कूद गया और पानी में रेंज रोवर को तैराता रहा. 

(सभी फोटो- Kennedy News/स्क्रीन शॉट) 

Land Rover submarine
  • 2/8

ब्रिटेन के चेस्टफ़ील्ड (UK Chesterfield) में रहने वाले 34 वर्षीय स्क्रैपमैन नाथन गिबन्स (Nathan Gibbons) ने अपनी 1987 मॉडल की रेंज रोवर क्लासिक को पानी और जमीन पर चलाने की योजना बनाई. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि उनके दोस्तों एंड्रयू टफ़्स (36) और ब्लेक कैपुआनो (29) ने अप्रैल में नदी में एक इंजन को डुबो दिया था. 

Land Rover submarine
  • 3/8

तीन बच्चों के पिता नाथन गिबन्स ने अपनी कार को 'पनडुब्बी' में बदल दिया और उसे पानी पर चलाई. हालांकि, 8 फीट गहरे तालाब में उनकी यह 'पनडुब्बी' 15 सेकंड के लिए चल सकी. लेकिन ऐसा करके नाथन बेहद खुश थे. 

Land Rover submarine
  • 4/8

उन्होंने कहा कि ऐसा स्टंट करते समय उसने एक 'Rural James Bond' की तरह महसूस किया. नाथन ने कहा कि इसने उन्हें 1977 की बॉन्ड सीरीज की फिल्म The Spy Who Loved Me में रॉजर मूर (Roger Moore) के 007 वाली कार की याद दिला दी, जो पानी व जमीन दोनों में चलती थी. 
 

Land Rover submarine
  • 5/8

गिबन्स ने 4 फीट ड्रेन पाइप और कुछ अन्य उपकरणों के सहारे अपनी कार को तालाब में चलाया. कार 15 सेकंड तक तालाब के पानी में चलती है. गिबन्स ड्राइविंग सीट पर बैठे थे, जबकि कार की खुली खिड़कियों से पानी भर रहा था. 
 

Land Rover submarine
  • 6/8

कार पूरी तरह पानी में डूब चुकी थी, सिर्फ ऊपरी यानी कार की छत का हिस्सा ही नजर आ रहा था. गिबन्स ने कहा, 'मैं बिल्कुल भी नर्वस नहीं था. इस स्टंट से मैं परेशान नहीं हुआ. मैंने अपनी सांस रोक रखी थी, अपना हाथ अपने मुंह और नाक पर रखा और अपनी आंखें बंद कर लीं थीं." 

Land Rover submarine
  • 7/8

गिबन्स कहते हैं पानी के अंदर ऐसा नहीं लगा कि कार चल रही थी. लेकिन जब आप पानी के नीचे होते हैं तो 15 सेकंड एक लंबा समय लगता है. उस 15 सेकंड के लिए आपको ऐसा लगता है कि आप उस जेम्स बॉन्ड कार में हैं, जो कि एक पनडुब्बी की तरह है.

Land Rover submarine
  • 8/8

गिबन्स ने बताया कि हमें इस तरह की कार बनाने विचार तब आया जब कीचड़ और पानी में हमारी गाड़ी फंस गई थी और इंजन में पानी भर गया था. हमें इसे बाहर निकालने में दो घंटे लगे, इसलिए मैंने सोचा ऐसी कार बनाई जाई जाए जो पानी और जमीन दोनों पर चले, जैसे कोई पनडुब्बी.