scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कंधे के आर पार हुई 4 फीट लंबी लोहे का एंगल, डॉक्टरों ने इस तरह बचाई जान

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 1/8

पंजाब के बठिंडा में टेंपो ड्राइवर के कंधे में करीब चार फीट लंबी लोहे की एंगल घुस गई. लोहे की ये एंगल कंधे के आर-पार निकल गई. ड्राइवर के खून बहने लगा, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी. ड्राइवर एक स्थानीय दुकानदार की मदद से हॉस्पिटल पहुंचा, जहां पहले डॉक्टर की टीम ने इस एंगल को काटा और बाद में ऑपरेशन कर उसे बाहर निकाला.

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 2/8

बठिंडा में टेंपो चालक के साथ दर्दनाक हादसा हुआ. सड़क पर जाते समय फुटपाथ पर लगा नुकीला एंगल टेंपो की बॉडी को पार करते हुए चालक के बाएं कंधे में घुस गया. टेंपो चालक दर्द से कराह उठा, काफी खून भी बह रहा था. यह देख स्थानीय दुकानदार निहाल सिंह वहां पहुंच गए और टेंपो चालक की मदद में जुट गए. 

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 3/8

इस हादसे में घायल टेंपो चालक का नाम हरदीप सिंह बताया गया है, जो अभोर का रहने वाला है. ये हादसा लहरा गांव के पास हुआ. बताया गया है कि सड़क पर जब वो आज सुबह जा रहा था, तो टेंपो को तेज धक्का लगा, वह कुछ समझ पाता, इससे पहले ही तेज आवाज हुई और लोहे की एंगल टेंपो की बॉडी को चीरते हुए उसके कंधे में आकर धस गई. 

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 4/8

हरदीप सिंह  के कंधे  ये लोहे की एंगल आर-पार हो गई, जिसकी वजह से वह दर्द से चीख उठा. यह देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. हरदीप सिंह को आसानी आसानी से टेंपो के बाहर भी नहीं निकाला जा सकता था. इस दौरान लगातार उनका खून बह रहा था. लोग सोच में पड़ गए, कि आखिर टेंपो चालक की जान कैसे बचायें. 

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 5/8

स्थानीय दुकानदार निहाल सिंह ने दिमाग चलाया और टेंपो से लोहे की एंगल को लोहे की कटर मशीन से काटने के बाद ड्राइवर को बाहर निकाला गया, जिसके बाद उसे तत्काल ही पास के ही हॉस्पिटल ले जाया गया. 

iron road
  • 6/8

हॉस्पिटल में ड्राइवर कंधे से आर-पार हुई करीब चार फीट लंबी लोहे की एंगल के साथ ही पहुंचा. यहां डॉक्टर तत्काल ही उसके उपचार में जुट गए. खून काफी बह चुका था, जिसकी वजह से समय भी कम था.

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 7/8

डॉक्टर ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल ही ऑपरेशन शुरू कर दिया. डॉक्टर की टीम ने कंधे के पास से लोहे की एंगल को काटने के लिए लोहा काटने वाले कटर का इस्तेमाल किया. कंधे के दोनों सिरों से लोहे का एंगल काटने के बाद ऑपरेशन कर कंधे के अंदर से बचा हुआ एंगल का टुकड़ा निकाला गया. 
 

Iron Rod Crossed the shoulders
  • 8/8

डॉक्टरों ने बताया कि अब ड्राइवर की जिंदगी को कोई खतरा नहीं है. वहीं घायल चालक हरदीप सिंह ने मदद करने वाले लोगों और डॉक्टर की टीम को धन्यवाद दिया.