scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

हॉलीडे ट्रिप बोलकर घर से निकली थी महिला वकील, न्यूड फोटोशूट कराते पकड़ी गई

Yana Graboshchuk
  • 1/11


दुबई की एक बालकनी में तीन दर्जन से अधिक मॉडल्स न्यूड पोज देने के बाद विवादों में फंस गई हैं और उन पर जेल और जुर्माने का खतरा मंडरा रहा है. इन्हीं मॉडल्स में से एक का नाम याना ग्रेबोशचुक है. 27 साल की इस मॉडल के परिवार को जब इस न्यूड शूट के बारे में पता चला तो वे हैरान रह गए. (फोटो क्रेडिट: Yana Graboshchuk इंस्टाग्राम)

Yana Graboshchuk
  • 2/11

याना यूक्रेन से ताल्लुक रखती हैं और इस फोटोशूट में मौजूद 11 मॉडल्स यूक्रेन से ही थीं. इन 11 मॉडल्स के अलावा एक रूस के फोटोग्राफर को भी दुबई पुलिस ने अरेस्ट किया है. याना के भाई तारस ने बताया कि उनके परिवार को कोई अंदाजा नहीं था कि वो दुबई जा रही हैं.  (फोटो क्रेडिट: Yana Graboshchuk इंस्टाग्राम)

Yana Graboshchuk
  • 3/11


याना के भाई ने कहा कि वो और उसके घरवाले हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि याना ने दुबई में न्यूड फोटोशूट कराया है. तारस ने कहा कि हमें इतना पता था कि वो छुट्टियां मनाने के लिए गई हुई है और फिर उसके बाद अचानक हमें याना के विवाद को लेकर खबर मिली और हमें कुछ समझ ही नहीं आया कि क्या हुआ. (फोटो क्रेडिट: Yana Graboshchuk इंस्टाग्राम)

Yana Graboshchuk
  • 4/11


तारस ने कहा कि उसने एक फोटोशूट प्लान किया था लेकिन मुझे या मेरे परिवार को इसका कोई अंदाजा नहीं था. गौरतलब है कि याना की पहचान उनके टैटूज के सहारे हुई है और सोशल मीडिया पर याना के इंस्टाग्राम में भी इन टैटूज को देखा जा सकता है. इसके अलावा भी कुछ मॉडल्स की पहचान सोशल मीडिया के सहारे सामने आई है. (फोटो क्रेडिट: Yana Graboshchuk इंस्टाग्राम)

Yana Graboshchuk
  • 5/11

मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, याना एक लॉ ग्रेजुएट हैं. हालांकि उन्हें अपनी फील्ड की जॉब नहीं मिल पाई थी. इसलिए उन्होंने रेस्टोरेंट्स और कैफे जैसी जगहों में भी काम किया है. हालांकि वे पिछले एक साल से मॉडलिंग कर रही हैं. याना ने दुबई से कई तस्वीरें भी इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. (फोटो क्रेडिट: Yana Graboshchuk इंस्टाग्राम)

nude photo shoot
  • 6/11


गौरतलब है कि ये महिलाएं रूस, बेलारूस, मोल्दोवा और यूक्रेन से हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 यूक्रेन मॉडल्स को दुबई पुलिस ने पब्लिक में भ्रष्ट आचरण के लिए अरेस्ट कर लिया है. यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने इस बारे में बयान था कि 11 महिलाओं को दुबई में अरेस्ट करने का मामला सामने आया है.

nude photoshoot
  • 7/11


इस मामले में पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा था कि इन मॉडल्स ने जो किया है, उस तरह का आचरण हमारे समाज में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. रूस के एक मीडिया ग्रुप ने भी कहा कि इस पूरे प्रोजेक्ट में दर्जन भर नहीं बल्कि 40 मॉडल्स शामिल थीं और इस प्रोजेक्ट के चलते दुबई प्रशासन काफी नाराज है. (फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)

Marianna Fedchuk
  • 8/11

दुबई के प्रशासन से जुड़े एक व्यक्ति का भी कहना था कि इस तरीके का भ्रष्ट व्यवहार किसी भी तरीके से हमारे समाज के मूल्यों और आदर्शों के साथ मेल नहीं खाता है. बता दें कि यूएई में कानून बेहद सख्त हैं और इस देश में पब्लिक में किसिंग करने पर या बिना लाइसेंस शराब पीने पर जेल हो सकती है. (फोटो क्रेडिट: Marianna Fedchuk इंस्टाग्राम)

Marianna Fedchuk
  • 9/11

दुबई में इससे पहले भी कुछ पर्यटकों के अरेस्ट होने के मामले सामने आते रहे हैं. इससे पहले साल 2017 में एक ब्रिटिश महिला को एक साल के लिए जेल में डाला था क्योंकि उन्होंने बिना शादी किए ही एक शख्स के साथ संबंध बनाए थे जो यूएई में गैर-कानूनी है. (फोटो क्रेडिट: Marianna Fedchuk इंस्टाग्राम)

Sophia Tkachuk
  • 10/11

इस देश में सोशल मीडिया को लेकर कानून भी काफी सख्त हैं और लोगों को अपने कमेंट्स और वीडियो के चलते जेल जाना पड़ा है. एक महिला को सिर्फ इसलिए जेल हो गई थी क्योंकि उन्होंने इंस्टाग्राम में अपने पूर्व पति को बेवकूफ कह दिया था. (फोटो क्रेडिट: Sophia Tkachuk इंस्टाग्राम)

Diana
  • 11/11

गौरतलब है कि इससे पहले ब्राजील की एक मॉडल भी दुबई में न्यूड फोटोशूट के चलते विवादों में आ गई थीं. हालांकि उन्होंने इस मामले में माफी मांगने से मना कर दिया था. (फोटो क्रेडिट: Diana इंस्टाग्राम)